Move to Jagran APP

Kia India घरेलू बाजार में पेश करेगी 3 नई 7-सीटर एसयूवी, यहां देखिए पूरी लिस्ट

2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में डेब्यू करने के लिए तैयार Kia EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को फ्लैगशिप मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा। WLTP साइकिल में 541 किमी की प्रभावशाली क्लेम्ड रेंज का वादा करते हुए यह 7-सीटर एक तकनीकी रूप से उन्नत केबिन का दावा करती है। आइए अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Tue, 16 Apr 2024 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 08:00 PM (IST)
Kia India घरेलू बाजार में पेश करेगी 3 नई 7-सीटर एसयूवी, यहां देखिए पूरी लिस्ट
Kia India घरेलू बाजार में 3 नई 7-सीटर एसयूवी पेश करने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India की ओर से आने वाले दो से तीन वर्षों में कई 7-सीटर एमपीवी पेश की जाएंगी। अपने इस लेख में हम ऐसे ही 3 नए मॉडल की जानकारी लेकर आए हैं। आइए, इन अमकमिंग कारों के बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

Kia EV9

2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में डेब्यू करने के लिए तैयार Kia EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को फ्लैगशिप मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा। WLTP साइकिल में 541 किमी की प्रभावशाली क्लेम्ड रेंज का वादा करते हुए यह 7-सीटर एक तकनीकी रूप से उन्नत केबिन का दावा करती है। ये एसयूवी प्रीमियम मैटेरियल फिनिश और 27-इंच अल्ट्रा-वाइड डिस्प्ले के साथ पेश की जाएगी। इसे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट फॉर्म में शोकेस किया गया था।

यह भी पढ़ें- Hero ने शुरू की अपनी दमदार बाइक Mavrick 440 की डिलीवरी, जानें खूबियां और कीमत

New-Gen Kia Carnival

New-Gen Kia Carnival को इंडियन मार्केट में जल्द ही पेश किया जा सकता है। ये एमपीवी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कई एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट प्राप्त करने वाली है। प्रीमियम एमपीवी के सात और नौ सीटों वाले कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होने की उम्मीद है और इसमें अंदर और बाहर दोनों जगह पर्याप्त तकनीकी प्रगति होगी।

इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन लगा रहेगा, जो 200 पीएस का पावर आउटपुट और 440 एनएम का टॉर्क देगा। इस पावरट्रेन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में नवीनतम कार्निवल विभिन्न पावरट्रेन और गियरबॉक्स विकल्पों के साथ है। भारत में इसका सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से होगा।

Kia Electric RV

इससे पहले, किआ ने 2025 तक भारत में एक इलेक्ट्रिक आरवी पेश करने की योजना की घोषणा की थी। हालांकि, विशिष्ट विवरण जारी नहीं किया गया है। संकेत बताते हैं कि आरवी के रूप में कैरेंस के वर्गीकरण को देखते हुए, यह संभवतः एक एमपीवी होगी।

किआ कैरेंस ईवी के अगले साल की दूसरी छमाही में आने की उम्मीद है और ब्रांड क्लैविस के रूप में एक नई नेमप्लेट लाने की भी तैयारी कर रहा है। कॉम्पैक्ट एसयूवी को सोनेट के ऊपर स्थित किया जाएगा और अगले साल किसी समय इलेक्ट्रिक संस्करण के आने से पहले इसे आईसीई मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ford Endeavour और Mustang Mach-e के बाद नई MPV का पेटेंट फाइल, जल्द हो सकती है फोर्ड की इंडिया में वापसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.