नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने पिछले साल अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Seltos भारतीय बाजार में लॉन्च की जिसे ग्राहकों से काफी ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। हालांकि, कुछ ग्राहकों के मन में Kia की गाड़ी खरीदने के बाद ऑफ्टर सेल्स सर्विस को लेकर कई सवाल हैं, जिनके जवाब हमने खुद अपनी Kia Seltos को सर्विस करा कर जाने हैं। Kia का दावा है कि वह 90 मिनट में अपनी गाड़ी की पूरी सर्विस कर देगी, तो आइए जानते हैं कि Kia मोटर्स के सर्विस सेंटर में हमारा अनुभव कैसा रहा था।

Kia Seltos सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और ऐसे में Kia अपने कस्टमर्स को स्पेशल सर्विसेज देने के लिए नए और अलग तरीके अपना रही है। आपको बता दें, ग्राहकों को सुविधा देने के लिए KIA मोटर्स ने डिजिटलाइजेश्न का इस्तेमाल किया है, जिसके चलते फोन में KIA link इंडिया एप पर सर्विसिंग का रिमाइंडर खुद-ब-खूद आ जाता है, इसके साथ ही नियरेस्ट सर्विसिंग सेंटर की लोकेशन भी मिल जाती है, ऑनलाइन एपॅाइंटमेंट के बाद सर्विसिंग के लिए सर्विस सेंटर का डीलर आपसे कॅान्टेक्ट करता है, इसके बाद हम KIA मोटर्स के सर्विस सेंटर में जा सकते हैं। कार के सेंटर तक पहुंचते ही RFID स्कैनर की मदद से कार की एंट्री का नोटिफिकेशन डीलर के पास आ जाता है।

सर्विस सेंटर के अंदर पहुंचते ही स्क्रीन पर नाम के साथ आपका वेलकम किया जाता है। आपको बता दें कि बाकी सर्विसिंग सेंटर के मुकाबले KIA मोटर्स के सर्विसिंग सेंटर में आपको ज्यादा वक्त नहीं बिताना पड़ेगा, मात्र 90 मिनट के अंदर ही आपको आपकी कार सर्विस होकर मिल जाएगी। अगर कार में कोई खराबी हो तब 90 मिनट से ज्यादा समय लग सकता है। हमने KIA Seltos की सर्विसिंग के दौरान काफी अच्छी सर्विसिंग का अनूभव किया है, सर्विसिंग के पहले स्टेप की बात करें तो आपसे कार और सर्विस बुक लेकर कार को हर जगह से चेक किया जाता है, चाहे वह अंदर के पार्ट हो या कार के वायर्स और उसकी बॅाडी हो। कार की लंबी लाईफ के लिए कार की प्रोसेसिंग को स्कैन करने के बाद उसे अच्छे तरीके से सर्विस किया जाता है।

गाड़ी की सर्विसिंग के दौरान हम KIA मोटर्स के प्रीमियम लाउंज में बैठ कर अपनी कार को सर्विस होते हुए देख सकते हैं। ठीक 90 मिनट बाद कार सर्विस होकर आपको मिल जाती है, ऐसे में हम कह सकते हैं कि कार और अपने ग्राहकों का ख्याल रखने में KIA मोटर्स बिलकुल सक्षम है। अगर आपके पास भी KIA मोटर्स की कार है तो आप इन सर्विसेज का फायदा उठा सकते है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस