Move to Jagran APP

Seltos का भारत में छाया जादू, Kia Motors को बनाया देश की 5वीं सबसे बड़ी कार कंपनी

Kia Seltos की बदौलत Kia Motors भारतीय बाजार का पांचवी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 03:33 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 03:33 PM (IST)
Seltos का भारत में छाया जादू, Kia Motors को बनाया देश की 5वीं सबसे बड़ी कार कंपनी
Seltos का भारत में छाया जादू, Kia Motors को बनाया देश की 5वीं सबसे बड़ी कार कंपनी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साउथ कोरिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Seltos के साथ भारतीय बाजार में एंट्री ली और बेहद कम समय में Kia Seltos भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आई है। Kia Motors Corporation विश्व की 8वी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है, जिसने भारत में फेस्टिव सीजन के दौरान अच्छी खासी बिक्री की है। जहां पूरी ऑटो इंडस्ट्री सुस्ती के चलते कम बिक्री से जूझ रही थी, वहीं किया मोटर्स ने अक्टूबर, 2019 में भारत में अपनी पहली कार Seltos की 12,850 यूनिट्स की बिक्री की है।

loksabha election banner

अगस्त, 2019 में लॉन्चिंग के बाद से ही Kia ने महज 70 दिनों में सेल्टोस की 26,840 यूनिट्स की बिक्री की है। बाजार में सिर्फ एक प्रोडक्ट के साथ कंपनी भारत की 5वीं सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी बन गई। इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए सेल्टोस ने विभिन्न क्षेत्रों में न केवल कई पुरानी और नए लॉन्च की गई एसयूवी को पीछे छोड़ दिया है, बल्कि सभी क्षेत्रों में ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार करके भारतीय कार खरीदने वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने का काम किया है।

किया मोटर्स इंडिया को पहले ही सेल्टोस के लिए अब तक 60 हजार से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं और समय पर डिलीवरी करने के लिए किया ने अनंतपुर में अपनी हाइटेक प्रोडक्शन फेसिलिटी में प्रोडक्शन को रैंप पर लाने के लिए दूसरी पारी शुरू की है। कंपनी ने यह भी बताया कि वह बुकिंग को बंद नहीं करेगी क्योंकि ब्रांड का प्लांट सेल्टोस की बढ़ती मांग को पूरा करने में पूरी तरह सक्षम है। साउथ कोरियन ऑटोमेकर अपने प्रोडक्ड की इतनी ज्यादा डिमांड को देखने के लिए तैयार है और भारतीय बाजार के लिए अपनी योजना आगे बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें: मात्र 4 लाख रुपये से कम दाम में मिल रही हैं ये स्टाइलिश कारें, माइलेज में नहीं है कोई तोड़

यह भी पढ़ें: 25.6km का माइलेज देने वाली Honda की इस कार पर फेस्टिव सीजन के बाद भी मिल रहा डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.