नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हंगरी की दोपहिया निर्माता Keeway ने भारतीय ऑटोमोबाइल में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए जोरदार तैयारी कर ली है। कंपनी 2022 के अंत तक चार सेगमेंट में कुल 8 मॉडल्स को पेश करने वाली है। ये सभी हाई-एंड स्कूटर होंगे, जिनमें मस्कुलर क्रूजर, स्पोर्ट मोटरसाइकिल और रेट्रो-स्ट्रीट मोटरसाइकिल कैटेगरी को शामिल किया जाएगा। वहीं, हर कैटेगरी में दो मॉडल होंगे जो इस रेंज को पूरा करेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही कीवे के क्रूजर बाइक K-Light 250V के फीचर्स समाने आए थे, जिसे जल्द लॉन्च करने की योजना है। 

लॉन्चिंग के बारे में बात करते हुए कीवे इंडिया के प्रबंध निदेशक विकास झाबख ने कहा, "हम इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में छह और उत्पादों को पेश करने की दिशा में काम कर रहे हैं और इसमें मुख्य रूप से दो क्रूजर, दो रेट्रो-स्ट्रीट क्लासिक्स, एक नेकेड रोड बाइक और एक रेस बाइक शामिल होगी।" डीलरशिप के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी देश भर में अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करने पर काम कर रही ही और 2023 के अंत तक 100 से अधिक डीलरों को जोड़ने की योजना बना रही है।

इन मॉडल्स की होगी डिलीवरी

अपकमिंग मॉडलों पर काम करने के अलावा कीवे मौजूदा मॉडलों की डिलीवरी भी करने वाली है। कंपनी जून, 2022 से अपने रेट्रो क्लासिक स्कूटर, सिक्सटीज़ 300i और मैक्सी-स्कूटर, विएस्टे 300 की डिलीवरी शुरू करेगी। सिक्सटीज़ 300i और विएस्टे 300 दोनों में 278cc का सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 6500rpm पर अधिकतम 18.7HP का पावर आउटपुट देता है। साथ ही सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें डुअल-चैनल ABS और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

हाल में दिखा है कीवे का नया मॉडल

आने वाले मॉडलों में कीवे का नया K-Light 250V मॉडल भी है, जिसे हाल ही में देखा गया था। यह एक क्रूजर बाइक है जिसमें आपको V-twin इंजन के साथ 250cc की पावर मिलती है। खास बात है कि यह पावरट्रेन केवल इस क्वार्टर-लीटर क्रूजर बाइक में देखने को मिलती है। यह मोटर 8,500 RPM पर 18.7 hp की पावर और 5,500 RPM पर 19 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं, टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं, जो कि इस बाइक को आराम से हैंडल करने में मदद करता है।

Edited By: Sonali Singh