Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2019: Maruti Suzuki Ertiga को मिला MPV ऑफ द ईयर का खिताब

Jagran HiTech Awards 2019 में एमपीवी ऑफ द ईयर का खिताब Maruti Suzuki Ertiga को मिला है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 05:10 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 2019: Maruti Suzuki Ertiga को मिला MPV ऑफ द ईयर का खिताब

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लीडिंग हिंदी डिजिटल मीडिया Jagran.com ने 29 नवंबर को नई दिल्ली के ‘The Oberoi’ होटल में Jagran ‘HiTech Awards 2019’ के पहले एडिशन को आयोजित किया, जिसके Sponsers न्यू इंडिया अश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और मीडियाग्राफिक्स रहे हैं। यह इवेंट काफी खास रहा क्योंकि हिंदी डिजिटल मीडिया द्वारा मोबाइल और मोबिलिटी के सेक्टर में आयोजित होने वाला यह पहला अवॉर्ड शो है। इस अवॉर्ड शो में मोबाइल और मोबिलिटी के सेक्टर के अचीवर्स को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड दिया गया जिसमें अगर हम Mobility की बात करें तो हम आपको 2019 एमपीवी ऑफ द ईयर के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

जागरण हाइटेक अवॉर्ड्स में 2019 एमपीवी ऑफ द ईयर का खिताब Maruti Suzuki Ertiga को दिया गया है। मारुति सुजुकी की यह एमपीवी अपने बड़े आकार और फैमिली के लिए फिट होने की वजह से बहुत पसंद की जाती है।

Maruti Suzuki Ertiga

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Maruti Suzuki Ertiga में 1498cc का इंजन है जो कि 95 hp का पावर और 225 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में यह एमपीवी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। डाइमेंशन के मामले में Maruti Suzuki Ertiga की लंबाई 4395 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1690 mm, 2740, टर्निंग रेडिएस 5.2 मीटर, कुल वजन 1800 और 40 लीटर का फ्यूल टैंक है। सस्पेंशन के मामले में मारुति सुजुकी अर्टिगा के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट एंड क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम एंड क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन है। माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga प्रति लीटर डीजल में 24.20 Km का माइलेज देती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए इस एमपीवी के फ्रंट में वेंटीलेटीड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है। कीमत के मामले में Maruti Suzuki Ertiga की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7,54,689 रुपये है।

यह भी पढ़ें: सर्दियों में कार कभी नहीं करेगी दिक्कत, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स

यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा रिक्शावाला के इस अंदाज से हुए खुश, अब गिफ्ट देंगे नई गाड़ी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.