Move to Jagran APP

हुंडई ने अपनी लोकप्रिय सेडान को वेबसाइट से हटाया, अगर ब्रिकी बंद होने को लेकर हैं परेशान तो जाने क्या है कारण

जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने इस कार को वेबसाइट से जरूर हटा दिया है लेकिन अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो यह टैक्सी सेगमेंट में आज भी मौजूद है। इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसके साथ सीएनजी का विकल्प भी मौजूद है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 09:20 AM (IST)
हुंडई ने अपनी लोकप्रिय सेडान को वेबसाइट से हटाया, अगर ब्रिकी बंद होने को लेकर हैं परेशान तो जाने क्या है कारण
Hyundai Xcent के मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: हुंडई)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Xcent Update: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की सेडान कार Xcent को बीते वर्ष अप्रैल में नए अवतार में लॉन्च किया था। फिलहाल इस कार का उत्पादन अपने अंत पर पहुंच चुका है। जानकारी के लिए बता दें, हुंडई इंडिया की वेबसाइट से इस कार को हटा दिया गया है। इसके साथ ही डीलरों ने पुष्टि की है कि उन्हें लगभग छह महीने से Xcent के लिए कोई भी बुकिंग नहीं मिली है।

loksabha election banner

साल 2014 में हुई थी शुरुआत: जाहिर तौर पर इस कार की कम मांग के कारण इसे बंद कर दिया गया है। वहीं कंपनी ने अभी तक इसके BS6 डीजल मॉडल के बारे में भी कोई घोषणा नहीं की है। कंपनी ने पेट्रोल ऑटोमैटिक को लाइन-अप से भी हटा दिया है। इस कार को सबसे पहले 2014 में लॉन्च किया गया था।  उस समय यह अपने बेहतरीन फीचर्स के चलते सेगमेंट की लोकप्रिय कार थी। हालांकि हुंडई ने इसे नए रूप में पेश किया तो इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का भी इस्तेमाल किया गया। लेकिन तब तक बतौर फीचर्स मार्केट में अन्य कार अपनी जगह बना चुकी थी।

बंद होने के बाद कैसे खरीदें: जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस कार को वेबसाइट से जरूर हटा दिया है, लेकिन अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो यह टैक्सी सेगमेंट में आज भी मौजूद है। इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसके साथ सीएनजी का विकल्प भी मौजूद है।

फीचर्स : बतौर फीचर्स इसमें एक ड्राइवर एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस को भी शामिल किया गया है। यदि आप सब-4मीटर सेडान सेगमेंट में हुंडई कार की तलाश में हैं, तो आपके पास Hyundai Aura एक बेहतर विकल्प के रूप में मौजूद है। जो तीन इंजन विकल्पों और दो ट्रांसमिशन के साथ आती है।

नोट: इस लेख के लिखे जाने तक Xcent कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। हालांकि इसे बंद करने को लेकर कंपनी की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.