Move to Jagran APP

Hyundai Verna का अपडेटेड मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर, इन कारों को देगी कड़ी टक्कर

Hyundai अपनी मिड साइज सेडान Hyundai Verna को नए अवतार में लाने वाली है। हाल ही में अपडेट की गई Verna की तस्वीरें सामने आई हैं यहां जानें कैसी होगी नई कार।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 10:56 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 12:28 PM (IST)
Hyundai Verna का अपडेटेड मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर, इन कारों को देगी कड़ी टक्कर
Hyundai Verna का अपडेटेड मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर, इन कारों को देगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई दुनिया में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारें लॉन्च करती रहती है और फिलहाल हुंडई अपनी मिड साइज सेडान Hyundai Verna को नए अवतार में लाने वाली है। हुंडई कुछ समय से अपेडट Verna लॉन्च करने के लिए काम कर रही है और हाल ही में अपडेट की गई कार की तस्वीरें सामने आई हैं। माना जा रहा है कि नई हुंडई वर्ना 2020 तक लॉन्च हो सकती है। चीन में क्लिक की गई तस्वीरों में सफेद रंग की अपडेटेड Verna अधिक प्रीमियम कारों जैसी स्टाइलिश लग रही है।

loksabha election banner

डिजाइन

चीन में क्लिक की गई तस्वीरों में बिना किसी कवर के नई Hyundai Verna का पूरा डिजाइन दिख रहा है जो कि अधिक आक्रामक लग रहा है। नई Verna का लुक स्पोर्टी लग रहा है। फ्रंट से नई सेडान में स्लीक कैस्केड ग्रिल है, जो हुंडई स्टाइलिंग का ट्रेडमार्क है और इससे भी बड़े हेडलैम्प मिलते हैं जो ग्रिल के साथ हैं।

इंटीरियर

वर्तमान में उपलब्ध Verna पहले से ही अपने सेगमेंट में सबसे अधिक फीचर वाली कारों में से एक है। नई Verna में टचस्क्रीन सिस्टम की तरह और भी अधिक फंक्शन मिलेंगे जो कि ब्लूलिंक के साथ भारत में एलांट्रा फेसलिफ्ट पर आएगा। कनेक्टेड टेक्नोलॉजी जो कि भारत में वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ आई है। नई Verna में कई फीचर्स जैसे सनरूफ, वायरलेस चार्जर, वेंटीलेटेड सीटें रहेंगे। डिजाइन की बात की जाए तो केबिन पहले के मुकाबले ज्यादा शानदार होगा। सेफ्टी के लिए Verna में 6 एयरबैग, ईबीडी, एबीएस और ईएससी जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो नई Verna में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन मिलेंगे जो कि बीएस 6-अनुरूप होंगे। वर्तमान वर्ना में मिलने वाला इंजन पहले से ही अपने सेगमेंट में अधिक पावरफुल है, लेकिन BS-VI टेक्नोलॉजी से लैस होकर ज्यादा ताकतवर हो जाएगा। डीजल इंजन 128 एचपी से 115 एचपी तक घट जाएगा, वहीं टॉर्क 260 एनएम से 250 एनएम तक घट जाएगा। पेट्रोल इंजन पहले के मुकाबले ही पावर और टॉर्क जनरेट करेगा। दोनों इंजन के साथ ऑप्शनल 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

इन कारों से होगा मुकाबला

नई Verna का मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज, टोयोटा यारिस, होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड और वोक्सवैगन वेंटो जैसी कारों से होगा।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो नई Verna की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख रुपये से 13 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Source

ये भी पढ़ें: 2025 तक इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड होंगी Citroen की सभी कारें

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.