Move to Jagran APP

जल्‍द लॉन्‍च होगी Hyundai Creta N Line, जानें एसयूवी में मिलेंगे कैसे फीचर्स

साउथ कोरियाई की दिग्‍गज कार निर्माता हुंडई मोटर्स की ओर से Creta N Line एसयूवी को जल्‍द ही लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। सामान्‍य के मुकाबले परफॉर्मेंस के लिए जाने वाली एन लाइन सीरीज की नई एसयूवी के इंटीरियर में किस तरह के फीचर्स और तकनीक को हुंडई की ओर से ऑफर किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkWed, 06 Mar 2024 01:50 PM (IST)
हुंडई की ओर से क्रेटा एन लाइन को जल्‍द लॉन्‍च किया जाएगा। एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही Creta N Line को लॉन्‍च करने की तैयारी हो रही है। लॉन्‍च से पहले कंपनी ने जानकारी दी है कि एसयूवी में किस तरह के फीचर्स और तकनीक को दिया जाएगा। हम इस खबर में आपको एसयूवी में आने वाले इंटीरियर के फीचर्स के साथ ही तकनीक की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

कैसे होंगे फीचर्स

हुंडई मोटर की ओर से जल्‍द ही क्रेटा एन लाइन को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से बताया गया है कि एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक एसयूवी के इंटीरियर को परफॉर्मेंस से प्रेरणा लेकर डिजाइन किया गया है। इसके केबिन में स्‍पोर्टी ब्‍लैक इंटीरियर्स के साथ ही रेड इंसर्ट मिलेंगे। साथ ही गियर नॉब, सीट और स्‍टेयरिंग व्‍हील पर एन की बैजिंग को भी दिया जाएगा। एसयूवी में स्‍पोर्टी मेटल एक्‍सीलेरेटर और ब्रेक पैडल मिलेंगे। एसयूवी में थ्री स्‍पोक स्‍टेयरिंग व्‍हील और प्रीमियम लैदरेट सीटें भी मिलेंगी। क्रेटा एन लाइन में लाल रंग के साथ एंबिएंट लाइट्स को भी दिया जाएगा, जिससे इसकी स्‍पोर्टी फील बढ़ेगी।

कैसी होगी तकनीक

हुंडई की ओर से खास फीचर्स के साथ ही बेहतरीन तकनीक को भी क्रेटा एन लाइन में ऑफर किया जाएगा। इस एसयूवी में कंपनी की ओर से 10.25 इंच का एचडी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 10.25 इंच का डिजिटल क्‍लस्‍टर के साथ कई भाषा का सपोर्ट, कई ड्राइविंग मोड्स, सुरक्षा के लिए लेवल-2 ADAS, ब्‍लाइंड स्‍पॉट मॉनिटर को दिया जाएगा। साथ में 70 ब्‍लूलिंक कनेक्‍टिड कार फीचर्स, 148 से ज्‍यादा वीआर वॉयस कमांड, ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, 8वे पावर्ड ड्राइवर सीट, जियो सावन, बोस का प्रीमियम साउंड सिस्‍टम, वायरलैस चार्जिंग जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

यह भी पढ़ें - Hyundai Creta बनीं ग्राहकों की पसंद, कंपनी को मिलीं 75 हजार से ज्‍यादा बुकिंग

जारी है बुकिंग

हुंडई की क्रेटा एन लाइन को 11 मार्च को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जाएगा। फिलहाल इस एसयूवी को डीलरशिप के साथ ही ऑनलाइन 25 हजार रुपये में बुक करवाया जा सकता है।