नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hybrid Cars Under 10 Lakh: भारत में 10 लाख रुपये की रेंज में कई शानदार हाइब्रिड कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। यह कारें न सिर्फ दमदार फीचर्स के साथ आती हैं, बल्कि इनमें जबरदस्त इंजन पावर को भी शामिल किया गया है। ऐसे में अगर आप इस दिवाली एक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इन हाइब्रिड गाड़ियों पर एक नजर डाला जा सकता है।

Mahindra TUV 300 Plus

10 लाख रुपये वाली हाइब्रिड कारों की लिस्ट में सबसे पहले महिंद्रा के TUV 300 Plus का नाम आता है। इसकी शुरूआती कीमत 9.93 लाख रुपये है। पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 2179 cc का पावर इंजन मिलता है। यह इंजन 120 bhp की पावर के साथ आती है और 18.49 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है। यह एसयूवी डुअल-टोन ब्लैक और बेज कॉन्सेप्ट के अलावा पियानो ब्लैक फिनिश हेक्सापॉड सेंटर क्लस्टर के साथ आती है।

Maruti Suzuki Ertiga

हाइब्रिड कारों में नेक्स्ट जनरेशन वाली मारुति अर्टिगा का नाम भी आता है जो कि एक 2 व्हील ड्राइव कार है। इसकी कीमत 8.41 लाख रुपये रखी गई है, जिसे K 15C स्मार्ट हाइब्रिड इंजन के साथ बाजार में लाया गया है। इसके केबिन में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा ब्रेजा की तरह ही कई फीचर्स मिलते हैं। पावरट्रेन के लिए इसमें 1462 cc का इंजन दिया गया है जो 75.8 किलोवाट की पावर और 136.8 Nm के टॉर्क को जनरेट कर सकता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Breeza

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा 1,462 cc के पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 75.8 किलोवाट की पावर और 136.8 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकतीहै। इस कार में सुजुकी की कनेक्टेड सर्विस, इलेक्ट्रिक सनरूफ़ और हेडअप डिस्प्ले, जैसे फीचर्स मिलते हैं। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर को भी रखा गया है। वहीं, इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये है।

Toyota Glanza

6.59 लाख रुपये की रेंज में आने वाली टोयोटा ग्लैंजा का विकल्प भी चुना जा सकता है। भारत में इसे चार वेरिएंट्स-E, S, G, और V के साथ लाया गया है और फीचर्स के लिए कार में कनेक्टेड कार टेक (टेलीमैटिक्स), वॉयस असिस्टेंस के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम जैसे बहुत से फीचर्स देखने को मिलते हैं। ग्लैंजा को 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ खरीदा जा सकता है, जो 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि यह कार 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

साथ ही इसमें लेटेस्ट फीचर्स के रूप में हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Baleno

इस लिस्ट में आखिरी नाम मारुति सुजुकी बेलेनो का आता है, जिसे डुअल वीवीटी और डुअलजेट तकनीक के साथ लाया गया है। इसकी कीमत- 6.49 लाख रुपये से शुरू है और इसके साथ 90 हॉर्सपावर का इंजन मिलता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटो-गियर-शिफ्ट (AGS) ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। कार के डिजाइन में 6 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ फर्स्ट हेड-अप डिस्प्ले (HUD) और 360-डिग्री कैमरे के साथ बलेनो का केबिन शानदार दिखता है।

ये भी पढ़ें-

Credit Score For Car Loan: इस दिवाली लोन लेकर खरीदना चाहते है कार? जान लें कितना क्रेडिट स्कोर होना है जरूरी

ध्यान दें! 6 साल तक की जेल और 10,000 रुपये के जुर्माने से बचना है तो गाड़ी चलाते समय हमेशा रखें यह डॉक्यूमेंट

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट