नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। समय के साथ-साथ कार पुरानी होने लग जाती है और उसका इंटीरियर भी पुराना हो जाता है। अगर आप भी अपनी पुरानी कार के इंटीरियर के बोर हो गए हैं तो आज हम आपको अपनी कार को पुरानी से नई बनाने की तरकीब बता रहे हैं। कार के इंटीरियर को बदलकर आप उसे नई कारों की तरह बना सकते हैं। अब आप सोच रहे हैं होंगे कि कार के इंटीरियर को बदलने में तो लाखों रुपये का खर्च आ सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। हम आपको बेहद कम कीमत में कार को नई जैसा बनाने का तरीका बता रहे हैं।

कार के इंटीरियर में सबसे ज्यादा अहम भूमिका उसके म्यूजिक सिस्टम की होती है तो आप नया म्यूजिक सिस्टम लगवा सकते हैं जो कि बाजार में 1000-2000 रुपये से शुरू होता है और यह आपकी पुरानी कार को अंदर से नया बनाने में योगदान देगा। दूसरे नंबर पर आता है कार की सीट का कवर, क्योंकि जैसे-जैसे कार पुरानी होने लगती है वैसे-वैसे कार के सीट कवर भी घिस कर पुराने हो जाते हैं या फट जाते हैं तो आप नए सीट कवर लगवा सकते हैं। नए सीट कवर की शुरुआती कीमत 1000 रुपये हो सकती है। इससे आपकी कार का पुराना बोझिल हो चुका इंटीरियर आकर्षक हो जाएगा। स्टीयरिंग व्हील पर नया कवर लगवा लीजिए, इससे भी लुक में काफी बदलाव होगा।

डैशबोर्ड घिस कर पुराना हो जाता है, जिसे आप क्रोम लुक देकर नया करवा सकते हैं। ऐसे अदंर से कार का फ्रंट लुक काफी बदल जाएगा। अच्छी महक के लिए कार फ्रैशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि इससे भी काफी बदलाव आएगा। दरवाजों पर अंदर से नया डिजाइन करवाया जा सकता है। इस तरह से मॉडिफाई करवाने का खर्च आमतौर पर 10-15 हजार रुपये तक आएगा। आप अपने शहरों के छोटे कार बाजार में जा सकते हैं, जहां लोकल स्तर पर बहुत से डीलर मिलेंगे जो कि कार को ऐसे मॉडिफाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 'कैप्टन कूल' MS Dhoni के पास है Audi, Hummer समेत शानदार SUV का कलेक्शन

ये भी पढ़ें: Tata Motors के लिए निराशा भरा रहा जून, बिक्री में आई इतनी बड़ी गिरावट 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस