Move to Jagran APP

होंडा अमेरिका में 2.38 लाख Honda Civic को करेगी रिकॉल, इस वजह से किया गया फैसला

Honda अपनी Civic की 2.38 लाख यूनिट्स को अमेरिका में रिकॉल कर सकती है। कंपनी की 2022 से 2023 तक बेची गई Honda Civic के मॉडल्स में एक बड़ी दिक्कत सामने आई है। कई अमेरिकी ग्राहकों ने इसकी शिकायत भी की है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Wed, 22 Mar 2023 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 05:13 PM (IST)
होंडा अमेरिका में 2.38 लाख Honda Civic को करेगी रिकॉल, इस वजह से किया गया फैसला
2.38 lakh Honda Civic will be recalled in America

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वैश्विक स्तर पर कार बिक्री करने वाली होंडा अमेरिका में अपनी Civic कार की कुल 2.38 लाख यूनिट्स को वापस बुलाने जा रही है। कंपनी ये फैसला अपनी कार में आई खराबी के चलते ले सकती है। Honda अमेरिका में 2022 और 2023 में बेंची गई Honda Civic में से कुल 2.38 लाख यूनिट्स को स्टीयरिंग में त्रुटि होने की वजह से रिकॉल करेगी। क्या है पूरी खबर, आइए जान लेते हैं।

loksabha election banner

पैसेंजर सेफ्टी से संबंधित है मामला

अमेरिका के नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) ने कहा है कि वह दोषपूर्ण स्टीयरिंग व्हील की समस्या की जांच शुरू कर रहा है। हो सकता है कि इस त्रुटि को सही करने के लिए Honda Civic को वापस बुलाना पड़े। दावा किया गया है कि Honda Civic का स्टीयरिंग व्हील चिपचिपा हो जाता है। इससे संबंधित पिछले 11 महीनों में 145 शिकायतें भी दर्ज हुई हैं।

कार मालिकों ने शिकायत की है Honda Civic चलाते समय उन्हें इसकी स्टीयरिंग से असुविधा होती है। कथित तौर पर स्टीयरिंग में होने वाली यह समस्या एक निश्चित अवधि तक चलने के बाद हाईवे पर होती है। वहीं NHTSA ने बयान दिया है कि ये शिकायतें ज्यादातर कम माइलेज वाले वाहनों के मालिकों से मिली हैं।

होंडा करेगी जांच में सहयोग

होंडा ने इस जांच में एजेंसी की सहायता करने का दावा किया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों से कहा है कि अगर आपको लगता है कि आपकी Honda Civic के साथ कोई दिक्कत है तो उन्हें डीलरशिप पर ले जा सकते हैं। कंपनी ने कहा बहुत सारी कार अभी भी वारंटी में ही हैं।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस रिकॉल को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। न ही ये तय किया गया है कि Honda Civic में चिपचिपा स्टीयरिंग व्हील की समस्या को कब और कैसे सही किया जाएगा।

दुर्घटना होने का है खतरा

स्टीयरिंग में होने वाली इस समस्या के चलते सड़क दुर्घटना भी हो सकती है। हालांकि NHTSA ने इस मुद्दे से संबंधित किसी भी चोट या दुर्घटना की सूचना नहीं दी है। एजेंसी ने इस मुद्दे के बारे में कई अर्ली वार्निंग रिपोर्टिंग फील्ड रिपोर्ट प्राप्त करने का भी दावा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.