नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Honda 7-Seater SUV: जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा भारत में सिर्फ Honda City  सेडान के बूते ही लोगों में लोकप्रिय है। हालांकि कंपनी की फिलहाल नई गाड़ियों को देश में लॉन्च करने की कोई मंशा भी नहीं दिखाई दे रही है। लेकिन होंडा ने इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित एक वर्चुअल इवेंट में अपनी 7-सीटर एसयूवी का कॉन्सेप्ट पेश किया। इस कॉन्सेप्ट को N7X नाम दिया गया है। जिसका अर्थ है, न्यू 7 सीटर एक्साइटमेंट। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो Honda N7X कॉन्सेप्ट को इंडोनेशिया में Honda BR-V की जगह कंपनी रिप्लेस कर सकती है।

Honda N7X कॉन्सेप्ट बाहरी रूप से एक बॉक्सिंग बॉडी से लैस है, जिसमें शार्प एसयूवी की झलक देखी जा सकती है। सामने आई तस्वीरों में इस कार में एलईडी लाइट, फ्रंट और रियर में फॉक्स स्किड प्लेटें दी गई हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि N7X को सिटी सेडान की वर्तमान पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसलिए माना जा रहा है, कि यह सिटी सेडान के इंजन को भी साझा करेगी।

होंडा प्रॉस्पेक्ट मोटर के बिजनेस इनोवेशन सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर यूसक बिली ने कहा कि "वर्तमान में यह कॉन्सेप्ट किसी खास मॉडल का उल्लेख नहीं करती है। इसे फिलहाल Mobilio या BR-V से जोड़ा नहीं जा सकता है। यह सिर्फ एक विश्व प्रीमियर कान्सेप्ट कार है।" बताते चलें कि,  सिटी के प्लेटफॉर्म पर तैयार होने के नाते इसमें मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स के साथ नेचुरली ए​स्पिरिटेड 1 .5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। 

इस कॉन्सेप्ट मॉडल में एलईडी हेडलाइट्स और स्टॉप्स, अंडरबॉडी गार्ड्स दिए गए हैं। कैबिन के लिए बेहतर ग्लास स्पेस और बड़े डोर मौजूद हैं। वहीं पीछे की तरफ N7X में होंडा सिटी सेडान की तरह दिखने वाले एलईडी ग्राफिक्स के साथ पतले और शार्प हेडलाइट्स मिलते हैं। इंटीरियर की फिलहाल कोई तस्वीर नहीं है, लेकिन होंडा के अनुसार यह सभी खास फीचर्स से लैस होगा। जिसमें कंफर्ट का खासतौर पर ध्यान रखा जाएगा। 

इंडोनेशिया में इस कार के बड़े पैमाने पर उत्पादन होने की संभावना है। लेकिन फिलहाल GIIAS 2021 जिसे अगस्त में आयोजित किया जाना है, इस इवेंट में कंपनी N7X का प्रोडक्शन वर्जन लॉन्च करेगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप