Move to Jagran APP

Honda Amaze के हुए 10 साल... अब तक कंपनी ने की 5.3 लाख से अधिक यूनिट्स की सेल

Honda Amaze completes 10 years भारत में सबसे लोकप्रिय सेडान की कंपनी ने 10 वीं वर्षगांठ बना रही है। Honda Amaze को अप्रैल 2013 में लॉन्च किया गया था। अमेज 1.2-लीटर i-VTEC मोटर के साथ 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक के साथ ये आती है।(जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Wed, 05 Apr 2023 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 05 Apr 2023 06:39 PM (IST)
अब तक कंपनी ने की 5.3 लाख से अधिक यूनिट्स की सेल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में होंडा अमेज जब पहली बार आई थी तो वो कंपनी के लिए एक गेम चेंजर थी और इस साल भारत में सबसे लोकप्रिय सेडान की ये 10 वीं वर्षगांठ बना रही है। आपको बता दें, पहली जनरेशन की Honda Amaze को अप्रैल 2013 में लॉन्च किया गया था और यह जल्द ही वाहन निर्माता का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल बन गया। कंपनी ने पिछले एक दशक में अमेज के 5.3 लाख से अधिक की कार सेल की है। होंडा अमेज ब्रांड के कुल वॉल्यूम में 53 प्रतिशत हिस्सा है आपको बता दें, अमेज का लगभग 60 प्रतिशत वॉल्यूम टियर II और III बाजारों से आता है, जबकि लगभग 35 प्रतिशत मांग ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए है।

Honda Amaze

होंडा अमेज अभी के समय में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जिसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ जोड़ा गया है। होंडा ने अप्रैल 2013 और मार्च 2018 के बीच पहली पीढ़ी के अमेज की 2.6 लाख यूनिट्स की सेल की। इस बीच, वाहन निर्माता कंपनी ने मई 2018 में लॉन्च होने के बाद से दूसरी पीढ़ी के अमेज की 2.7 लाख यूनिट्स की सेल की है।

Honda Amaze सबकॉम्पैक्ट सेडान

दूसरी पीढ़ी के अमेज के साथ, होंडा ने सबकॉम्पैक्ट सेडान की कुछ कमियों को बेहतर सुविधा के साथ इसे प्रीमियम कार बनाया है।  प्रीमियम दिखाने के लिए  बाहरी और अधिक तकनीकी ऑनबोर्ड लाकर बनाया बनाया। यह वेरिएंट भी एक डीजल ऑटोमेटिक  के ऑप्शन  के साथ आया, जो इसमें एक तरह का पहली कार थी। डीजल इंजन बंद होने के साथ, अमेज 1.2-लीटर i-VTEC मोटर के साथ 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक के साथ ये आती है।

कीमत में हुई बढ़ोतरी 

1 अप्रैल से Honda Amaze के सारे वेरियंट्स की कीमतों में बढ़ोतरी की । कंपनी ने हाल के दिनों इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। Honda Amaze के अलग-अलग ट्रिम्स के आधार कीमत रखी है। अपनी शुरुआती लेवल की कॉम्पैक्ट सेडान Honda Amaze को 1 अप्रैल से 12 हजार रुपए तक मंहगा कर दिया था ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.