Move to Jagran APP

ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 3 बेस्ट BS6 स्कूटर्स, जानें क्या है इनमें खास

Honda Activa 6G TVS Jupiter BS6 और Yamaha Fascino 125 Fi भारतीय बाजार में

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 02:34 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 02:36 PM (IST)
ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 3 बेस्ट BS6 स्कूटर्स, जानें क्या है इनमें खास
ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 3 बेस्ट BS6 स्कूटर्स, जानें क्या है इनमें खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में BS6 उत्सर्जन मानक लागू हो गए हैं और ऐसे में अब बाजार में हर कोई नए जनरेशन के प्रोडक्शन खरीदने के लिए तैयार है। स्कूटर सेगमेंट में भी लोग अब नए मॉडल्स की ओर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। बाजार में काफी सारे अपडेटेड मॉडल्स मौजूद हैं और नए मॉडल्स मौजूद हैं जिनकी बिक्री हो रही है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में ऐसे ही 3 पॉपुलर BS6 स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने सेगमेंट काफी बेस्ट स्कूटर माने जाते हैं।

loksabha election banner

Honda Activa 6G

स्कूटर्स के बारे में जैसे ही बात होती है तो Honda Activa का नाम सबसे पहले आता है। Honda Activa अपने छठे जनरेशन पर है और कंपनी ने इसमें नया 109.51 cc का इंजन दिया है जो कि काफी रिफाइन्ड और मॉडर्न फीचर्स के साथ आता है। कंपनी ने इसमें ACG साइलेंट स्टार्टर दिया है। इसके साथ ही पहली बार कंपनी ने इसमें फीचर्स के तौर पर एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर और टेलिस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन दिए हैं। हालांकि, कंपनी ने इसमें एलॉय व्हील्स और डिस्क ब्रेक्स नहीं दिए हैं। देश में मौजूद इस पॉपुलर स्कूटर की कीमत 64,464 रुपये से लेकर 65,964 रुपये है।

TVS Jupiter BS6

TVS मोटर कंपनी का TVS Jupiter भी Honda Activa को कड़ी टक्कर देता है और कंपनी ने इसमें भी 110 cc का स्कूटर दिया है जो दिखने में काफी अच्छा लगता है। कंपनी ने इसे कई आकर्षक रंगों में बाजार में उतारा है और इसमें फीचर्स भी काफी अच्छे दिए हैं। कंपनी ने इसमें एलॉय व्हील्स, एक फ्रंट विंडस्क्रीन और एक डुअल टोन सीट दी है।

Yamaha Fascino 125 Fi

Yamaha एक ऐसा ब्रांड है जो 125 cc सेगमेंट में नया है और यह और यह अब फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ आता है। Fascino 125 Fi ने अब Fascino 110 को पूरी तरह रिप्लेस कर दिया है। पुराने वेरिएंट की तरह ही नए मॉडल में भी साफ रेट्रो डिजाइन, एलॉय व्हील्स और टेस्टफुल क्रोम इंसर्ट्स दिए हैं। नए 125 cc इंजन के साथ अब यह थोड़ा महंगा हो गया है और इसकी कीमत अब 69,730 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.