Move to Jagran APP

Honda 2Wheelers ने कोरोनावायरस के चलते अपने सभी प्लांट्स किए बंद

Honda 2Wheelers इंडिया ने घोषणा की है कि उसने कोरोनावायरस के चलते देश में मौजूद अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को बंद कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 09:48 AM (IST)
Honda 2Wheelers ने कोरोनावायरस के चलते अपने सभी प्लांट्स किए बंद
Honda 2Wheelers ने कोरोनावायरस के चलते अपने सभी प्लांट्स किए बंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda 2Wheelers इंडिया ने घोषणा की है कि उसने कोरोनावायरस के चलते देश में मौजूद अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को बंद कर दिया है। यह घोषणा 31 मार्च 2020 तक सभी निजी प्रतिष्ठानों को बंद करने के गुड़गांव जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुरूप है। कोरोनावायरस ने अधिकांश निर्माताओं के साथ ऑटो इंडस्ट्री को बुरी तरह प्रभावित किया है या तो प्लांट बंद कर दिया है या कर्मचारियों के हित में परिचालन को कम कर दिया है।

loksabha election banner

देशभर में Honda 2Wheelers के पास चार प्लांट्स मौजूद हैं, इन सभी को एक नोटिस के जरिए तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया गया है। इस शट डाउन की अवधि सरकार की नीति पर निर्भर करेगी। इस बीच होंडा का कहना है कि यह कार्यालय आधारित कर्मियों को घर से काम करने और दिन-प्रतिदिन की आवश्यक सेवाओं को चलाने के लिए जारी रहेगा।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने एक बयान में कहा, "यह शट डाउन की अवधि सरकार की नीति पर निर्भर करेगी। इस बीच, होंडा का कहना है कि यह कार्यालय आधारित कर्मियों को घर से काम करने और दिन-प्रतिदिन की आवश्यक सेवाओं को चलाने के लिए जारी रखेगा। होंडा में हम आशान्वित और आश्वस्त हैं कि विश्व स्तर पर और भारत में किए जा रहे उपायों से समाज बहुत जल्द मजबूत होगा।"

बता दें, Hero MotoCorp, Fiat Chrysler Automobiles India, Maruti Suzuki, Mahindra & Mahindra के अलावा Hyundai ने भी अपने प्लांट को बंद करने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें:

Maruti Suzuki Dzire का यह पॉपुलर वेरिएंट हुआ बंद, ग्राहकों की थी पसंदीदा कार

कोरोनावायरस के चलते Maruti Suzuki ने अपने इन दोनों प्लांट में प्रोडक्शन किया बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.