Move to Jagran APP

Hero Vida Electric Scooter: EV मार्केट में धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है हीरो, मिलेगी बेहतरीन रेंज

Hero Vida Electric Scooter कंपनी ने स्कूटर की टेस्टिग में कोई कसर नहीं छोड़ी है और अब तक 200000 किमी तक चलाकर टेस्ट किया गया है ताकि इसके खामियों को पहले से ही पता किया जा सके। वहीं 1006 प्रोटोटाइप टेस्टिंग भी की जा चूकी है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 05:03 PM (IST)
Hero Vida Electric Scooter: EV मार्केट में धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है हीरो, मिलेगी बेहतरीन रेंज
EV मार्केट में धमाकेदार एंट्री के लिए तैया है हीरो

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Vida Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। वहीं हीरो कंपनी लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। आपको बता दे हीरो मोटोकॉर्प अपने ई-मोबिलिटी ब्रांड Vida के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 अक्टूबर को लॉन्च करने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है।

loksabha election banner

Hero Vida Electric Scooter का हुआ कई बार परीक्षण

कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर को 2,00,000 km चलाकर टेस्ट किया जा चुका है। वहीं 1,006 प्रोटोटाइप टेस्टिंग भी की जा चूकी है। ताकि चालक राइडिंग के समय किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना कर सके, और उन्हे एक बेहतर अनुभव प्राप्त हो सके।

ये भी पढ़ें- 

Top 5 SUVs In September 2022 : इन कंपनियों ने मचाई धूम, जमकर बिकी ये एसयूवी, आंकड़े जान आप खुद हो जाएंगे हैरान

Mahindra Scorpio Classic S vs Bolero Neo N10 (O): दोनों में सबसे दमदार और फीका कौन? यहां देखें तुलना

Hero Vida Electric Scooter बैटरी

कंपनी ने इस स्कूटर को और स्कूटर के मुकाबले बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है। इसके साथ ही इसमें बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए के लिए इस टेक्नोलॉजी की विशेषज्ञ ताइवान स्थित गोगोरो के साथ हाथ भी मिलाया है। वहीं हीरो ने आने वाले समय में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देने के लिए एथर एनर्जी के साथ भी समझौता किया है। जिसे आने वाले समय में बेस्ट पावर पैक के लिए इस्तेमाल किया जा सके।

Hero Vida Electric Scooter कीमत

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बढ़ते चलन को देखते हुए इस काफी अधिक फोकस कर रहा है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये के आस पास की हो सकती है। ताकि ये मार्केट में पहले से मौजूद ओला, ओकिनावा, एथर जैसे ब्रांड को टक्कर दे सके। इसका मोटर 3kW की पीक पावर और 115Nm का टार्क जनरेट कर सकता है । इसके साथ ही ये ई-स्कूटर 25 किमी की रेंज भी दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.