नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Vida Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। वहीं हीरो कंपनी लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। आपको बता दे हीरो मोटोकॉर्प अपने ई-मोबिलिटी ब्रांड Vida के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 अक्टूबर को लॉन्च करने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है।

Hero Vida Electric Scooter का हुआ कई बार परीक्षण

कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर को 2,00,000 km चलाकर टेस्ट किया जा चुका है। वहीं 1,006 प्रोटोटाइप टेस्टिंग भी की जा चूकी है। ताकि चालक राइडिंग के समय किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना कर सके, और उन्हे एक बेहतर अनुभव प्राप्त हो सके।

ये भी पढ़ें- 

Top 5 SUVs In September 2022 : इन कंपनियों ने मचाई धूम, जमकर बिकी ये एसयूवी, आंकड़े जान आप खुद हो जाएंगे हैरान

Mahindra Scorpio Classic S vs Bolero Neo N10 (O): दोनों में सबसे दमदार और फीका कौन? यहां देखें तुलना

Hero Vida Electric Scooter बैटरी

कंपनी ने इस स्कूटर को और स्कूटर के मुकाबले बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है। इसके साथ ही इसमें बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए के लिए इस टेक्नोलॉजी की विशेषज्ञ ताइवान स्थित गोगोरो के साथ हाथ भी मिलाया है। वहीं हीरो ने आने वाले समय में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देने के लिए एथर एनर्जी के साथ भी समझौता किया है। जिसे आने वाले समय में बेस्ट पावर पैक के लिए इस्तेमाल किया जा सके।

Hero Vida Electric Scooter कीमत

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बढ़ते चलन को देखते हुए इस काफी अधिक फोकस कर रहा है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये के आस पास की हो सकती है। ताकि ये मार्केट में पहले से मौजूद ओला, ओकिनावा, एथर जैसे ब्रांड को टक्कर दे सके। इसका मोटर 3kW की पीक पावर और 115Nm का टार्क जनरेट कर सकता है । इसके साथ ही ये ई-स्कूटर 25 किमी की रेंज भी दे सकता है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट