नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हीरो मोटोकॉर्प का मोबिलिटी ब्रांड Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 अक्टूबर 2022 को अपना पहला उत्पाद लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए, ब्रांड ने गुरुग्राम में साइबर हब में अपनी तरह का एक अनूठा इंस्टॉलेशन सेट किया है। कंपनी का कहना है कि इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक 2 लाख किलोमीटर तक चलाकर टेस्ट किया गया है, ताकि ग्राहक एक अच्छे राइड का एक्सपीरिएंस ले सकें।

Vida के अनुसार इसने अब तक 1006 से अधिक प्रोटोटाइप का परीक्षण किया है, जिनका देश भर में 200,000 किलोमीटर में परीक्षण किया गया था और कंपनी ने यह भी कहा कि अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को विकसित करने में 25,000 घंटे लगे हैं। Vida ई-स्कूटर राइवल्स की तुलना में अधिक रेंज, सेफ्टी और परफॉर्मेंस की पेश कर सकता है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए ताइवान स्थित गोगोरो के साथ साझेदारी की है। गोगोरो अपनी बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए जाना जाता है, नई Vida स्कूटर पर वादा की गई तकनीक। हीरो ने बाद की फास्ट चार्जिंग तकनीक के लिए एथर एनर्जी के साथ भी करार किया है और कहता है कि उसका आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर "सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सुविधाओं की एक सीरीज" के साथ आएगा।

हीरो का प्लान

हीरो का मेन फोकस टू-व्हीलर ईवी मार्केट पर है, जहां पहले से ही ओला, ओकिनावा, एथर जैसी ब्रांड्स काफी अच्छा कर रही हैं। हीरो की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो आप 1 लाख रुपये या उससे कम की कीमत की उम्मीद कर सकते हैं। स्टार्ट-अप एथर और ओला इलेक्ट्रिक की पेशकशों के विपरीत, जो प्रदर्शन और मस्ती पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट