Move to Jagran APP

Hero Splendor Plus और Hero Glamour पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानें इनमें से कौन सी बाइक रहेगी आपके लिए बेस्ट

Hero MotoCorp इन दोनों ही बाइक्स पर बेहतरीन फेस्टिव सीजन डिस्काउंट ऑफर कर रहा है। ऐसे में हम आपके लिए इन दोनों बाइक्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं साथ ही आप इन दोनों बाइक्स पर मिल रहे बेहरीन डिस्काउंट के बारे में जान सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 01:57 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 07:39 AM (IST)
Hero Splendor Plus और Hero Glamour पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानें इनमें से कौन सी बाइक रहेगी आपके लिए बेस्ट
Hero Splendor Plus और Hero Glamour पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Splendor Plus और Hero Glamour भारत में बेहद पॉपुलर बाइक्स हैं। Hero MotoCorp इन दोनों ही बाइक्स पर बेहतरीन फेस्टिव सीजन डिस्काउंट ऑफर कर रहा है। ऐसे में हम आपके लिए इन दोनों बाइक्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं साथ ही आप इन दोनों बाइक्स पर मिल रहे बेहरीन डिस्काउंट के बारे में जान सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन दोनों बाइक्स की खासियत और इन पर मिल रहे ऑफर के बारे में सब कुछ।

loksabha election banner

इंजन और पावर: Hero Splendor Plus में 97.2cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7.9bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क देता है। वहीं इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। अपने इंजन की बदौलत ये बाइक खराब सड़कों पर भी बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है।

Hero Glamour में पावर के लिए 124.7 सीसी का इंजन दिया गया है। इसका इंजन 7500 आरपीएम पर 11.6 PS की मैक्सिमम पावर और 6500 आरपीएम पर 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

ब्रेकिंग सिस्टम: Hero Splendor Plus की ब्रेकिंग की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों ही व्हील्स के साथ 130 mm ड्रम ब्रेक का ऑप्शन मिलता है। Glamour के ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इसके फ्रंट में 240 mm डिस्क ब्रेक और 130 mm ड्रम ब्रेक का ऑप्शन और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सस्पेंशन: Hero Splendor Plus के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर्स और रियर में 5 स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर्स दिए जाते हैं।

Glamour के सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स (ट्रैवल 120mm) सस्पेंशन और रियर में 5-स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर (ट्रैवल 81mm) सस्पेंशन दिया गया है।

डाइमेंशन: बात करें स्प्लेंडर प्लस के डाइमेंशन की तो इसकी लंबाई 2000 mm, चौड़ाई 720 mm, ऊंचाई 1052 mm, व्हीलबेस 1236 mm, ग्राउंड क्लियरेंस 165 mm है।

Hero Glamour की लंबाई 2023 मिलीमीटर, चौड़ाई 766 मिलीमीटर और ऊंचाई 1091 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 1262 मिलीमीटर है और ग्राउंड क्लियरेंस 159 मिलीमीटर है।

कीमत: अगर बात करें कीमत की बात करें तो Hero Splendor Plus 60,960 रुपये एक्स-शोरूम कीमत और Hero Glamour 69,950 रुपये एक्स-शोरूम कीमत में अवेलेबल है।

ऑफर: अगर बाइक ऑफर की बात करें तो इस फेस्टिव सीजन हीरो बाइक्स की खरीद पर आपको हजारों रुपए का फायदा होगा। ‌कंपनी अपनी बाइक्स की खरीद पर 4999 रुपये का लो डाउन पेमेंट ऑफर, 6.99 प्रतिशत का लो इंट्रेस्ट रेट और 3100 रुपये का कैश डिस्काउंट दे रही है। इसके साथ ही बाइक्स पर 1000 रुपये का एक्सचेंज बेनिफिट मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.