Move to Jagran APP

Hero और Yamaha ने बढ़ाए अपने टू-व्हीलर्स के दाम, जानें कितनी महंगी हुई बाइक्स

Hero Motocorp और Yamaha ने अपनी बाइक्स और स्कूटर की कीमतों में इजाफा कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 11:36 AM (IST)
Hero और Yamaha ने बढ़ाए अपने टू-व्हीलर्स के दाम, जानें कितनी महंगी हुई बाइक्स
Hero और Yamaha ने बढ़ाए अपने टू-व्हीलर्स के दाम, जानें कितनी महंगी हुई बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने अपनी बाइक्स और स्कूटर की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इसके अलावा Yamaha ने भी अपने चुनिंदा मॉडल्स की कीमतों में इजाफा किया था। यानी इन दिनों अगर आप हीरो या फिर यामाहा की बाइक्स खरीदते हैं तो आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

loksabha election banner

Hero की कीमतों में 1 फीसद की बढ़ोतरी

Hero Motocorp ने अपनी बाइक्स और स्कूटर्स की कीमतों में 1 फीसद तक की बढ़ोतरी की है। कंपनी के मुताबिक विभिन्न टू-व्हीलर्स के एक्स शोरूम कीमत पर 1 फीसद की इजाफा किया है। कीमतों में जो इजाफा किया गया है वो लागू हो गया है। कंपनी ने अपने मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी क्यों की है इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Yamaha ने भी की है बढ़ोतरी

Yamaha Motorcycle India ने अपनी चुनिंदा मोटरसाइकिल लाइन-अप की कीमतें अपडेट कर दी हैं। कंपनी ने जिन मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है, उनमें YZF-R15 V3.0, FZ25, Fazer 25 और FZ-FI सीरीज शामिल है। इन मॉडल्स की कीमतों में मोटरसाइकिल के हिसाब से 600 से 1200 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। जापानी कंपनी ने मामूली बढ़ोतरी 600 रुपये की बढ़ोतरी की है, जिसके चलते Yamaha YZF-R15 V3.0 की कीमत 1.40 लाख, Yamaha FZ25 की 1.34 लाख और Fazer 25 की 1.44 लाख रुपये रखी गई है। Yamaha FZ-FI की कीमत अब 96,180 रुपये। वहीं, FZS-FI की 98,180 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कीमतों में बढ़ोतरी हाल ही में लॉन्च हुई Yamaha MT-15 को प्रभावित नहीं कर रही हैं। इसकी कीमत 1.36 लाख रुपये ही है। MT और R15 की कीमतों में अंतर थोड़ा ज्यादा है। R15 अपने डायरेक्ट राइवल - हाल ही में लॉन्च हुई KTM RC125 की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी बना हुआ है। KTM RC125 की कीमत 1.47 लाख रुपये है, जो कि R15 से करीब 7,000 रुपये ज्यादा है।

यह भी पढ़ें:

आने वाली है Maruti Suzuki की 6 सीटर प्रीमियम MPV, अगले महीने होगी लॉन्च

Hyundai Kona Electric First Drive Review: भरपूर स्पेस, पावरफुल एसयूवी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.