Move to Jagran APP

आने वाली है Maruti Suzuki की 6 सीटर प्रीमियम MPV, अगले महीने होगी लॉन्च

Maruti Suzuki अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बार कंपनी 6 सीटर प्रीमियम MPV को उतारने की तैयारी में है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 12:45 PM (IST)
आने वाली है Maruti Suzuki की 6 सीटर प्रीमियम MPV, अगले महीने होगी लॉन्च
आने वाली है Maruti Suzuki की 6 सीटर प्रीमियम MPV, अगले महीने होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बार कंपनी 6 सीटर प्रीमियम MPV को उतारने की तैयारी में है, जिसे कंपनी के प्रीमियम डीलरशिप Nexa के जरिए बेचा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को 21 अगस्त को लॉन्च करेगी। सबसे खास बात यह है कि कयास लगाए जा रहे हैं कि नई MPV कंपनी की Ertiga जैसी लुक वाली कार नहीं होगा।

loksabha election banner

Maruti Suzuki की नई MPV को कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, क्योंकि मारुति के पास ऐसी कार बनाने के लिए फिलहाल यही एक प्लेटफॉर्म मौजूद है। मारुति की इस MPV की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें दी जाएंगी और इसका इंटीरियर काफी अपमार्केट होगा। इसके साथ ही इसमें प्रीमियम डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा। इसके अलावा कंपनी इसमें फीचर्स की लंबी लिस्ट देगी।

Maruti की अपकमिंग 6 सीटर MPV में Ciaz और Ertiga वाला K15B 1.5 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 104PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन BS6 उत्सर्जन नॉर्म्स वाला होगा। ऐसी संभावनाएं भी जताई जा रही हैं कि कंपनी इसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं देगी। मारुति भी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह 2020 से डीजल इंजन वाली कारें बंद कर देगी। कंपनी अपनी इस कार की शुरुआती कीमत 9 लाख रुपये के आसपास रख सकती है।

यह भी पढ़ें:

Hyundai Kona EV First Drive Review: भरपूर स्पेस, पावरफुल एसयूवी

Hyundai Kona EV की रनिंग कॉस्ट होगी Creta पेट्रोल से 80 फीसदी कम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.