Move to Jagran APP

Hero Electric ने CSC के साथ किया करार, ग्रामीण इलाकों में प्रमोट करेंगे EVs

Hero Electric ने ग्रामीण क्षेत्रों में इको-फ्रैंडली मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया के साथ करार किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 04:40 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 04:40 PM (IST)
Hero Electric ने CSC के साथ किया करार, ग्रामीण इलाकों में प्रमोट करेंगे EVs
Hero Electric ने CSC के साथ किया करार, ग्रामीण इलाकों में प्रमोट करेंगे EVs

नई दिल्ली, पीटीआइ। देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric ने गुरुवार को बताया कि उसने ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को इको-फ्रैंडली मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया के साथ करार किया है।

loksabha election banner

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की एक लीडिंग निर्माता कंपनी ने टियर 2 और टियर 3 शहरों में सीएससी चैनल के जरिए उपभोक्ताओं को प्रोडक्ट की पेशकश करेगी। CSC ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है जिसे CSC स्कीम के लागू करने की देखरेख के लिए कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय की तरफ से स्थापित किया गया है।

वर्तमान में CSCE में ग्राम पंचायत के साथ 2.5 लाख केंद्र और शहरी शहरों में 1.5 लाख केंद्र हैं जो देश के क्षेत्रों के नागरिकों के लिए CSC (कॉमन सर्विस सेंटर) चैनलों की B2C सर्विस को पहुंचाने के लिए काम करते हैं। Hero Electric के सीईओ सोहिंदर गिल ने एक बयान में कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इंडस्ट्री में लीडिंग कंपनी के तौर पर यह पार्टनरशिप काफी आगे बढ़ेगी और जमीनी स्तर पर बहुत काम किया जाएगा।

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा ई2 (Hero Electric Optima E2)

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Hero Electric Optima E2 में 28AH की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो कि 250W की मोटर को पावर देती है। बैटरी 48V की वोल्टेज वाली है। कीमत की की बात करें तो हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा ई2 की एक्स शोरूम कीमत 57,281 रुपये है।

हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन एलआई (Hero Electric PHOTON Li)

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Hero Electric PHOTON Li में 48V/28Ah की दो बैटरी दी गई है, जिसे 1000/1500w की मोटर को पावर दी जाती है। कीमत की बात करें तो Hero Electric PHOTON Li की एक्स शोरूम कीमत 92,803 रुपये है।

यह भी पढ़ें: 80km का माइलेज वाली Bajaj की इस सस्ती बाइक पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: आजादी से पहले महात्मा गांधी ने इन कारों की सवारी कर बढ़ाया था मान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.