Move to Jagran APP

ग्लोबल कार केयर ब्रांड Turtle Wax ने भारतीय बाजार में की एंट्री, वाहनों के लिए पेश किए प्रोडक्ट्स

Turtle Wax ने आज भारत में प्रवेश करने की घोषणा की है। इस ब्रांड ने फोर-व्हीलर और टू-व्हीलर के एपियरेंस प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज पेश की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 04:29 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 04:29 PM (IST)
ग्लोबल कार केयर ब्रांड Turtle Wax ने भारतीय बाजार में की एंट्री, वाहनों के लिए पेश किए प्रोडक्ट्स
ग्लोबल कार केयर ब्रांड Turtle Wax ने भारतीय बाजार में की एंट्री, वाहनों के लिए पेश किए प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अवार्ड-विनिंग शिकागो स्थित कार केयर ब्रांड Turtle Wax ने आज भारत में प्रवेश करने की घोषणा की है। इस ब्रांड ने फोर-व्हीलर और टू-व्हीलर के एपियरेंस प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज पेश की है। इसमें हर तरह की सतह, जैसे पेंटवर्क, पहियों, टायर, अपहोल्स्ट्री एवं प्लास्टिक आदि के प्रोडक्ट्स शामिल हैं।

loksabha election banner

शिकागो में मजबूत स्थिति के साथ परिवार के स्वामित्व की कंपनी Turtle Wax कार केयर में इनोवेशन का पर्याय है और लगभग 75 वर्षों में इसने ऐसे प्रोडक्ट्स बनाए हैं जो उपभोक्ताओं द्वारा उनके कार के रखरखाव करने का तरीका परिवर्तित कर देते हैं। Turtle Wax की विरासत 1944 से चली आ रही है, जब कंपनी के संस्थापक, Ben Hirsch ने अपनी फैमिली बाथटब में दुनिया की पहली ऑटो पॉलिश, 'प्लास्टोन' की खोज की। 1946 में प्लास्टोन का नाम बदलकर Turtle Wax रखा गया। यहीं से इस प्रतिष्ठित ब्रांड की स्थापना हुई और तब से ही यह दुनिया के 120 से ज्यादा देशों में एक परिचित नाम बन गया है।

भारतीय बाजार में एंट्री को लेकर Turtle Wax के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन, डेनिस जॉन हीली ने कहा, "भारत में हमारा प्रवेश हमारे इतिहास के नए अध्याय की शुरुआत कर रहा है। हम यहां पर आकर बहुत उत्साहित हैं और कारप्रेमियों को अपने विश्वस्तरीय प्रोडक्ट प्रदान करेंगे। भारत दुनिया का सबसे वाईब्रैंट एवं विविधता वाला ऑटोमोबाइल बाजार है। यहां पर न केवल व्यवसाय की अपार संभावनाएं हैं, बल्कि ग्लोबल ट्रेड चैनल्स के लिए भी यह महत्वपूर्ण है। हम भारत के लोगों एवं उनकी कार केयर की संस्कृति में निवेश करने और उसमें ढलने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक हैं। सबसे इनोवेटिव ग्लोबल प्रोडक्ट्स के साथ हमें विश्वास है कि टर्टल वैक्स भारत में अग्रणी कार केयर ब्रांड्स में से एक बन जाएगा।"

टर्टल वैक्स ने ब्रांड को आगे बढ़ाने के लिए भारत में अनेक नियुक्तियां की हैं, जिनमें टर्टल वैक्स कार केयर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कंट्री मैनेजर एवं डायरेक्टर, साजन मुरली पुरवंगारा शामिल हैं। पुरवंगारा ने कहा, "टर्टल वैक्स कार केयर के डोमेन में दुनिया के सबसे सम्मानित एवं पसंदीदा ब्रांड्स में से एक है। हमने पोडक्ट्स की पूरी श्रृंखला के लान्च के साथ भारत में एंट्री ली है। इससे हमारे ग्राहकों लचीलापन एवं विकल्प मिलेंगे। हमारे कुछ प्रोडक्ट्स केवल भारत एवं भारत में कार केयर की समस्याओं के लिए बनाए गए हैं। हमारे पास देश में अनेक वितरक हैं, हम टर्टल वैक्स ब्रांडेड लॉयल्टी डिटेलिंग स्टोर स्थापित करने की योजना बना रहे हैं ताकि पर्सनलाइज्ड कस्टम सलेक्शन के लिए विभिन्न इनोवेटिव सेवाएं एवं प्रोडक्ट प्रदान किए जा सकें। हम कार केयर के मौजूदा मापदंड की अपेक्षाएं बढ़ा देंगे और भारतीय ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.