Move to Jagran APP

Ford Cartesy Survey ने भारतीय सड़क उपयोगकर्ताओं को दिया Safe 2019 का आधार

Ford की ओर से हाल ही में संपन्न हुए सड़क सुरक्षा सर्वेक्षण में 10 शहरों को कवर किया गया

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 04:31 PM (IST)
Ford Cartesy Survey ने भारतीय सड़क उपयोगकर्ताओं को दिया Safe 2019 का आधार
Ford Cartesy Survey ने भारतीय सड़क उपयोगकर्ताओं को दिया Safe 2019 का आधार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Ford की ओर से हाल ही में संपन्न हुए सड़क सुरक्षा सर्वेक्षण में 10 शहरों को कवर किया गया, जिसके जरिए औसत भारतीय सड़क वाहन चालकों के व्यवहार एवं दृष्टिकोण को सुलझाने की कोशिश करने से जुड़े सवालों के जवाब मिले। साथ ही इंडियन रोड यूजर्स से अपील भी की है कि वो सेफ 2019 के लिए उदासीनता न बरते और न ही असावधान रहें।

loksabha election banner

विश्व स्वास्थय संगठन के 5 स्तंभ दृष्टिकोण के अनुरूप, सर्वेक्षण सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए ड्राइवरों, यात्रियों और पैदल चलने वालों के व्यवहार का आकलन करने के महत्व को मान्यता देता है।

Ford India के मैनेजिंग डायरेक्टर और प्रेसिडेंट अनुराग मेहरोत्रा ने कहा, "फोर्ड कारों में बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग करने से ड्राइवरों को और अधिक विनम्र होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। हम विश्वास करते हैं और हर परिवार को सुरक्षित रूप से यात्रा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।"

अनुपालन, सावधानी और करुणा के ढांचे के बाद, #Cartesy के तहत सर्वेक्षण किया गया सर्वेक्षण भारतीय सड़कों को सुरक्षित और स्वच्छ बनने के लिए रोकने वाले व्यवहारिक मुद्दों को उजागर करने के लिए कंपनी के सतत प्रयासों का हिस्सा बनें। सर्वेक्षण के परिणाम दोनों जानकारीपूर्ण और अंतर्ज्ञानी हैं और इसमें उपयोगकर्ताओं, सड़क बुनियादी ढांचे और प्रवर्तन प्राधिकरणों की आलोचना नहीं हैं। आने वाले समय में स्वस्थय Cartesy चलाने के लिए इस देश के हर नागरिक द्वारा समय-समय पर ‘mindfulness’ का प्रदर्शन किया जाता है।

कौनसे शहर हैं सबसे ज्यादा carteous ?

  • छह प्रमुख महानगरों में, कोलकाता और हैदराबाद ने सभी अनुपालन, सावधानी और करुणा का नेतृत्व किया, जबकि मुंबई और दिल्ली ने सुधार के लिए बहुत सारे अवसर दिखाए।
  • गैर-महानगरों में, लुधियाना, लखनऊ और पुणे ने अच्छी तरह से स्कोर किया। इसके अतिरिक्त, देश में तीसरी सबसे ज्यादा सड़क घटनाओं के साथ इंदौर ने कार्टेसी सर्वेक्षण में निराशाजनक प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें:

Nissan Kicks First Drive Review: क्या हुंडई क्रेटा को दे पाएगी टक्कर?

Renault Captur Diesel Platine Review: छोटे परिवार के लिए दमदार कॉम्पैक्ट SUV


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.