Move to Jagran APP

ये हैं देश की सबसे किफायती Compact Suv, देती हैं शानदार माइलेज

अगर आप भी कोई कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली पांच सबसे शानदार Compact Suv के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 10:18 AM (IST)
ये हैं देश की सबसे किफायती Compact Suv, देती हैं शानदार माइलेज
ये हैं देश की सबसे किफायती Compact Suv, देती हैं शानदार माइलेज

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। आज के समय में भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सबसे ज्यादा पसंद की जा रही हैं। अपने लुक और स्टाइल की वजह से कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में काफी ज्यादा लोकप्रिय हुई हैं। अगर आप भी कोई कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली पांच सबसे शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में बता रहे हैं। ये पांचों कॉम्पैक्ट एसयूवी लुक में दमदार और कीमत में काफी किफायती हैं।

loksabha election banner

हुंडई वैन्यू (Hyundai Venue)

इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई वैन्यू 4 इंजन ऑप्शन में आती है। पहला 1.2 लीटर Kappa ड्यूल वीटीवीटी इंजन जो कि 5 स्पीड मैनुअल गिरयबॉक्स से लैस है, दूसरा 1.0 लीटर टर्बो Kappa इंजन जो कि 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है, तीसरा 1.0 लीटर टर्बो Kappa इंजन जो कि 7 स्पीड डीसीटी से लैस है और चौथा 1.4 लीटर यू2 सीआरडीआई इंजन जो कि 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 650,000 रुपये है।

टाटा नेक्सन (Tata Nexon)

इंजन और पावर की बात की जाए तो टाटा नेक्सन पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर इंजन दिया है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 6,58,457 रुपये है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा (Maruti Suzuki Virata Brezaa)

मारुति विटारा ब्रेजा देश की सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर ऑयल बर्नर इंजन दिया गया है जो 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 7,67,742 रुपये है।

होंडा डबल्यू आर-वी (Honda WR-V)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में में 1.2 लीटर iVTEC और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 5 स्पीड और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 8,08,050 रुपये है।

फोर्ड ईकोस्पोर्ट (Ford Ecosport)

फोर्ड ईकोस्पोर्ट देश की पहली ऐसी कार है जिसके आते ही कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की डिमांड में तेजी देखने को मिली है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.0 लीटर और 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 7,81,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें:  मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.