Move to Jagran APP

Kawasaki की पहली तेज रफ्तार वाली बाइक भारत में हुई डिलीवर, टॉप स्पीड 400 kmph

Kawasaki Ninja H2R अपने टैमर वर्जन को Ninja H2 और Ninja H2 SX में शामिल करती है देश में पहले से ही बेची गई इन दोनों मोटरसाकिल्स की कई यूनिट्स मौजूद हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 08:19 AM (IST)
Kawasaki की पहली तेज रफ्तार वाली बाइक भारत में हुई डिलीवर, टॉप स्पीड 400 kmph
Kawasaki की पहली तेज रफ्तार वाली बाइक भारत में हुई डिलीवर, टॉप स्पीड 400 kmph

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। India Kawasaki Motor ने देश में अपनी तेज रफ्तार वाली बाइक Ninja H2R डिलीवर कर दी है। 2019 Kawasaki Ninja H2R अब तक की सबसे पावरफुल प्रोडक्शन बाइक है जो कि 300 से ज्यादा bhp की पावर देती है। हालांकि, यह भारतीय सड़कों के हिसाब से नहीं है, और इसकी कीमत 72 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है और यह भारत में आने वाली अपनी तरह की एकमात्र बाइक है। कंपनी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि इस पावरफुल वर्जन वाली बाइक को किसने खरीदा है। Kawasaki Ninja H2R अपने टैमर वर्जन को Ninja H2 और Ninja H2 SX में शामिल करती है, देश में पहले से ही बेची गई इन दोनों मोटरसाकिल्स की कई यूनिट्स मौजूद हैं।

loksabha election banner

पावर स्पेसिफिकेशन्स

Kawasaki Ninja H2R में 998 cc इन-लाइन फोर-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 14,000 rpm पर 321 bhp तक की पावर और 12,500 rpm पर 165 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और इसमें कावासाकी का क्विक शिफ्टर, हाइड्रॉलिक क्लच और बैक टॉर्क लिमिटर दिया गया है। बाइक की टॉप स्पीड 400 kmph से ज्यादा है।

क्या हैं इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स:

इस बाइक में कई इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे लॉन्च कंट्रोल मोड, कॉर्नरिंग मैनेजमेंट सिस्टम, इंजन ब्रेक कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल मौजूद है। Bosch IMU मोटरसाइकिल में सभी इलेक्ट्रॉनिक्स एड्स को कंट्रोल करता है। Ninja H2R में ओह्लिन्स इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग डैम्पर के साथ 43mm USD फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक नया Uni-Trak, Öhlins TTX36 गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक दिया गया है। बाइक में Brembo के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

बंद हुई Maruti Suzuki Gypsy, जानें क्यों थी भारतीय सेना की पसंदीदा कार

सड़क हादसों को रोकेंगी Bajaj Discover 110 और Honda CD 110 की नई बाइक्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.