Move to Jagran APP

खास है Honda की पहली इलेक्ट्रिक मोटोक्रॉस बाइक, जानें खास बातें

Honda Electric Bike मोटोक्रॉस कुछ-कुछ Honda CRF250R की तरह लगती है और इसमें समान चैसी स्विंगार्म सस्पेंशन व्हील्स और ब्रेक्स दिए गए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 05:34 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 09:10 AM (IST)
खास है Honda की पहली इलेक्ट्रिक मोटोक्रॉस बाइक, जानें खास बातें
खास है Honda की पहली इलेक्ट्रिक मोटोक्रॉस बाइक, जानें खास बातें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda ने अपनी इलेक्ट्रिक कन्सेप्ट मोटोक्रॉस बाइक को टोक्यो मोटरसाइकिल शो में पेश कर दिया है। यह इलेक्ट्रिक मोटोक्रॉस बाइक का प्रोटोटाइप है और यह जापानी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स है, जिससे साफ पता चलता है कि Honda अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काम कर रही है। CR Electric MX में CRF आधारित ट्विन-स्पार फ्रेम का इस्तेमाल किया जाएगा जो कि यह दर्शाता है कि होंडा और पार्टनर मुगन छोटे आकार की बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर बनाने में सक्षम हैं जो CRF मोटोक्रॉस बाइक के फ्रेम में फिट हो सकती है।

loksabha election banner

लेटेस्ट Honda इलेक्ट्रिक मोटोकॉस बाइक कुछ-कुछ Honda CRF250R की तरह लगती है और इसमें समान चैसी, स्विंगार्म, सस्पेंशन, व्हील्स और ब्रेक्स दिए गए हैं। स्पेसिफिकेशन्स और बैटरी की क्षमता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन यह साफ है कि Honda इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में काम कर रही है और इसका प्रोडक्शन वर्जन जल्द उतारा जा सकता है। इसकी मेन पावर यूनिट दिखने में छोटे वर्जन की तरह है जो कि Mugen Shinden इलेक्ट्रिक सुपरबाइक में इस्तेमाल की जाती है, जिसका उपयोग इस साल के Isle ऑफ मैन TT में एक बार फिर से किया जाएगा।

बैटरी लिथियम-आयन होगी और इसकी Maxell द्वारा मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी, जो कि दूसरी जापानी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है। दोनों इलेक्ट्रिक मोटर और इन्वर्टर लिक्विड-कूल्ड कॉन्सेप्ट बाइक होंगी और यह बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मोटोक्रॉस रेस से निपटने के लिए डिजाइन की गई है। इस बाइक का प्रोडक्शन कब किया जाएगा इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यह धारणा है कि होंडा जैसी बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता किसी समय भविष्य के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के बिजनेस में होगी।

यह भी पढ़ें:

Revolt Motors की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Hyundai Venue का नया स्कैच आया सामने, मिलेगा डुअल-टोन डैशबोर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.