नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई किफायती 7 सीटर कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो यहां हम आपको भारत में मौजूद सबसे सस्ती 7 सीटर कार के बारे में बता रहे हैं। Datsun Go+ भारतीय बाजार में मौजूद सबसे किफायती 7 सीटर कारों में से एक है। यहां हम आपको इस कार के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन के बारे में बता रहे हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Datsun GO+ में 1198cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 हजार Rpm पर 68 Ps की पावर और 4 हजार Rpm पर 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स के मामले में Datsun GO+ में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। माइलेज के बात करें तो Datsun GO+ प्रति लीटर पेट्रोल में 20.1 Km का माइलेज देती है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Datsun GO+ के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो इस कार के फ्रंट में लोअर ट्रांसवर्शे लिंक के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी-फेटिग सीट्स, एडवांस्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-प्रीमियम इंटीरियर्स, स्टाइलिश एलईडी डीआरएलएस, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी हॉक-आई हैडलैंप्स, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, फॉलो मी होम हैडलैंप्स और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Datsun GO+ की लंबाई 3995mm, चौड़ाई 1636mm, ऊंचाई 1507mm, व्हीबेस 2450mm, कर्ब वेट 865 किलो, ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm और 35 लीटर का फ्यूल टैंक है।

कीमत

कीमत के मामले में Datsun GO+ की शुरुआती कीमत 4,12,292 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

यह भी पढ़ें: Mahindra Thar vs Mahindra Scorpio में से कौन सी SUV है ज्यादा दमदार...

यह भी पढ़ें: Seltos vs Hector vs Creta में से कौन सी Compact Suv है बेस्ट

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस