नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साउथ सिनेमा के जाने-माने अभिनेता चिरंजीवी (Chiranjeevi) आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 22 अगस्त, 1955 को जन्मे चिरंजीवी ने अपने करियर की शुरुआत से की और उसके बाद एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में काम किया। आज हम आपको चिरंजीवी के जन्मदिन के मौके पर उनके बेहतरीन कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

रोल्स रॉयस फेंटम (Rolls Royce Phantom)

इंजन और पावर की बात की जाए तो रोल्स रॉयस फेंटम में 6.75 लीटर का ट्विन टर्बो वी12 इंजन दिया गया है जो कि 460 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है।

टोयोटा लैंड क्रूजर (Toyota Land Cruiser)

इंजन और पावर की बात करें तो टोयोटा लैंड क्रूजर में 4461 सीसी का वी 8 डीजल Euro इंजन है जो कि 195 केडब्ल्यू की पावर और 650 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड इंजन से लैस ये एसयूवी काफी पावरफुल है। 7 सीटर वाली इस एसयूवी में 93 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस इस लग्जरी एसयूवी की कीमत करीब 1.46 करोड़ रुपये है।

रेंज रोवर वॉग (Range Rover Vogue)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस 3.0 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है जो कि 190 केडब्ल्यू की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह एसयूवी महज 8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह एसयूवी 209 किमी प्रति घंटी की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.81 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें:बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस