Move to Jagran APP

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली चीनी कंपनी ने कॉपी किया Volkswagen Beetle का डिजाइन, पहले भी कई बार आ चुके हैं ऐसे मामले

इंटरनेट पर देखी जा रही तस्वीरों में आगामी ORA इलेक्ट्रिक कार पुष्टि करती हैं कि इसका डिजाइन प्रसिद्व कार Beetle से मेल खाता है। दोनों कारों के सिल्हूट के बीच काफी समानता है हालांकि GWM ने इस ईवी को बीटल से अलग करने की थोड़ी कोशिश जरूर की है।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:16 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 09:27 AM (IST)
सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली चीनी कंपनी ने कॉपी किया Volkswagen Beetle का डिजाइन, पहले भी कई बार आ चुके हैं ऐसे मामले
ORA EV एक चार-दरवाजे वाला वाहन होगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Chinese Car Companies : चीन की वाहन निर्माता कंपनियां लोकप्रिय कारों के डिजाइनों को कॉपी करने के लिए प्रसिद्ध हैं। कई बार हम आपको चीनी कार कंपनियों द्वारा कॉपी किए गए मॉडल दिखा चुके हैं। यहां दिलचस्प बात यह है कि चीन में शंघाई या बीजिंग ऑटो शो में भी कॉपी किए गए मॉडल पेश किए जाते हैं। फिलहाल चीन की एक वाहन निर्माता कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motors) फॉक्सवैगन बीटल से प्रेरित एक कार पर काम कर रही है।

loksabha election banner

इस कार को GWM के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी आर्म के एक भाग ORA के रूप में पेश किया जाएगा। इंटरनेट पर देखी जा रही तस्वीरों में आगामी ORA इलेक्ट्रिक कार पुष्टि करती हैं कि इसका डिजाइन प्रसिद्व कार बीटल से मेल खाता है। दोनों कारों के सिल्हूट के बीच काफी समानता है, हालांकि GWM ने इस ईवी को बीटल से अलग करने की थोड़ी कोशिश जरूर की है। हालांकि जहां बीटल एक दो-दरवाजे वाली कार थी, आगामी ORA EV एक चार-दरवाजे वाला वाहन होगा। इस इलेक्ट्रिक कार को आइकॉनिक VW कार की तरह ही गोल हेडलैम्प मिलते हैं।  

जानकारी के लिए बता दें, चीनी कार निर्माता इस महीने ओरा ब्रांड के तहत शंघाई ऑटो शो में बीटल से प्रेरित इस इलेक्ट्रिक कार को पेश करेगी। ORA ग्रेट वॉल मोटर्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की सब-ब्रांड है, और इसे 2018 में लॉन्च किया गया था। साथ ही यह दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ORA R1 के लिए भी प्रसिद्ध है।  इस कार में 33 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाता है, जो एक बार चार्ज होने पर 300 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

GWM ने ORA के इंटीरियर के लिए रेट्रो थीम का भी इस्तेमाल किया है, और यह राउंड थ्री-स्पोक मिनिमम स्टीयरिंग व्हील, रेट्रो स्टाइल, राउंड एयरकॉन वेंट और यहां तक ​​कि एक राउंड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर द्वारा हाइलाइट है। हालांकि, इसके सेंटर कंसोल पर एक टचस्क्रीन और रोटरी डायल इसे एक मार्डन कार का लुक देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.