नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने भारत में अपनी 6/7 सीटर एसयूवी Alcazar को भारतीय बाज़ार में उतार दिया है। ये एसयूवी बेहतरीन डिजाइन और पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च की गई है। इस एसयूवी में ग्राहकों में कनेक्टेड फीचर्स से लेकर कूलिंग सीट्स और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें ग्राहकों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए ऑफर किया जा रहा है। हालांकि आप अगर इस कार के टॉप या सेकेंड टॉप मॉडल को खरीदना चाह रहे हैं लेकिन आपका बजट कम पड़ रहा है तो इसमें परेशान होने वाली बात नहीं है क्योंकि आप इस एसयूवी के बेस मॉडल को भी खरीद सकते हैं जिसमें आपको काफी फीचर्स मिल जाते हैं। तो अगर आप भी ये एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको इसके बेस मॉडल की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर Hyundai Alcazar प्रीमियम एसयूवी के सबसे सस्ते मॉडल की बात करें तो ये 2.0 l MPi Petrol 6-Speed Manual Prestige मॉडल है। ये इस एसयूवी का बेस वेरिएंट है। इसमें 7 सीट ऑप्शन मिलता है और इसकी कीमत भी सबसे कम है। ग्राहक इस वेरिएंट को 1,630,300 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं। वहीं इस एसयूवी के टॉप मॉडल की बात करें तो ये 1.5 l CRDi Diesel 6-Speed Automatic Signature (O) 6 सीटर डुअल टोन वेरिएंट है जिसे 2,014,900 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

इंजन और पावर की बात करें तो Hyundai Alcazar में दो इंजन ऑप्शंस दिए जाते हैं जिनमें पहले इंजन की बात करें तो ये 1.5-लीटर का डीजल मोटर है जो 115 hp की पॉवर देगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी मौजूद होगा। ये इंजन 152 hp की पावर और 191 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे।

अगर बात करें हुंडई अल्कज़ार के फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ), वायरलेस चार्जिंग, थर्ड-रो में एसी कंट्रोल स्विच के साथ यूएसबी पोर्ट, तीन ड्राइविंग मोड, हिल असिस्ट क्रूज़ कंट्रोल, वॉयस रिकर्गनाइजेशन इनेबिल्ड, ऑटोमेटिक पैनोरेमिक सनरूफ सहित 64 कलर्स एम्बियंट लाइटिंग, पडल लैंप, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल किया गया है।

हुंडई अल्कज़ार में 180 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। जोकि सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है। इसके मुकाबले टाटा सफारी और एमजी हैक्टर प्लस का बूट स्पेस काफी कम है। इतना ही नहीं सेग्मेंट में इस कार का सबसे ज्यादा 2760mm का व्हील बेस भी दिया गया है। जबकि टाटा सफारी में 2741mm और एमजी हैक्टर प्लस में 2750mm का व्हील बेस है जो कि अल्कज़ार के मुकाबले कम है।

Edited By: Vineet Singh