Move to Jagran APP

सबसे सस्ती डीजल कार देती है 27 km का माइलेज, कीमत महज इतने से शुरू

देश की सबसे किफायती डीजल कार Tata Tiago माइलेज देने के साथ-साथ फीचर्स में भी काफी ज्यादा स्टाइलिश है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 03:18 PM (IST)
सबसे सस्ती डीजल कार देती है 27 km का माइलेज, कीमत महज इतने से शुरू
सबसे सस्ती डीजल कार देती है 27 km का माइलेज, कीमत महज इतने से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर अपने छोटे परिवार के लिए कोई छोटी डीजल कार खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद देश की सबसे किफायती डीजल कार के बारे में बता रहे हैं। यहा डीजल कार इतनी ज्यादा किफायती है कि इसे खरीदते वक्त आपको यह लगेगा कि आप कोई पेट्रोल कार खरीद रहे हैं, क्योंकि इस डीजल कार की कीमत काफी ज्यादा किफायती है। भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स देश की सबसे सस्ती डीजल कार Tata Tiago की पेशकश करती है। यहां हम आपको Tata Tiago के फीचर्स और स्पेफिशिकेशन से लेकर कीमत और डाइमेंशन आदि के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

टाटा टियागो (Tata Tiago)

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो टाटा टियागो Revotorq Diesel में 1047 cc का 3 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 4 हजार Rpm पर 70 Ps की पावर और 1800-3 हजार Rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में आता है। अगर कोई भी व्यक्ति कार खरीदने जाता है तो उसके मन में सबसे पहला सवाल उस कार के माइलेज का होता है, वहीं माइलेज की बात की जाए तो Tata Tiago डीजल वेरिएंट प्रति लीटर में 27.28 km का माइलेज देती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Tata Tiago के फ्रंट में डिस्क ब्रेक है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो Tata Tiago के फ्रंट में इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकरफर्शन (ड्यूल पाथ) स्ट्रट टाइप सस्पेंशन है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग माउटेंड ऑन हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है। डाइमेंशन के मामले में Tata Tiago की लंबाई 3746 mm, चौड़ाई 1647 mm, ऊंचाई 1535 mm, फ्यूल टैंक 35 लीटर, ग्राउंड क्लीयरेंस 2400 mm, व्हीलबेस 170 mm, कर्ब वेट 1030-1080 किलो, बूट स्पेस 242 लीटर का दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Tata Tiago Diesel की शुरुआती कीमत 5,44,990 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

यह भी पढ़ें: 24.3km का माइलेज देने वाली Maruti Brezza से कैसे बेहतर है Hyundai Venue

यह भी पढ़ें:देश की सबसे सुरक्षित कार की खरीद पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.