Move to Jagran APP

BS6 Suzuki V-STROM 650 XT, जानें कैसी होगी ये बाइक

Suzuki Motorcycle India जल्द भारतीय बाजार में BS6 Suzuki V-STROM 650 XT को लॉन्च करने वाली है। (फोटो साभार Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 03:08 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 03:08 PM (IST)
BS6 Suzuki V-STROM 650 XT, जानें कैसी होगी ये बाइक
BS6 Suzuki V-STROM 650 XT, जानें कैसी होगी ये बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Suzuki Motorcycle India जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी मिडिलवेट एडवेंचर टूरर बाइक V-Strom XT को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपनी ऑफिशियल साइट पर इस बात की पुष्टि की है कि जल्द ही यह बाइक आ रही है। कंपनी ने ऑफिशियल साइट पर इस बाइक की टीजर फोटो जारी की है, जिसके साथ टैगलाइन दी गई है कि 'Coming Soon', जिससे पता चलता है कि यह बाइक जल्द ही लॉन्च की जाएगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने अब तक BS6 Suzuki V-Strom 650 XT की लॉन्चिंग के लिए कोई तारीख तय नहीं की है। इसी के साथ कंपनी ने BS6 Suzuki V-Strom 650 XT को इस साल Indian Auto Expo में भी शोकेस किया था। यहां हम आपको बता रहे हैं कि BS6 Suzuki V-Strom 650 XT में क्या-क्या हो सकता है।

loksabha election banner

2020 Suzuki V-Strom 650 XT में स्पोर्ट डिजाइन दिया जाएगा, जो कि कंपनी द्वारा जारी टीजर इमेज से पता चलता है। इस मोटरसाइकिल में वर्टिकल ट्विन-पोड हैडलाइट, एडजेस्टेबल विंडस्क्रीन, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED टेललाइट और ट्यूबलेस टायर के साथ वायर-स्पॉक व्हील दिए जा सकते हैं। वहीं अगर कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह बाइक Champion Yellow और Pearl White Glacier में आ सकती है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में BS6 अपग्रेड 645cc का ट्विन सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। कंपनी ने अब तक इसको लेकर कोई फिगर जारी नहीं किए हैं। वहीं BS4 इंजन की बात की जाए तो वह 71 hp की पावर और 62 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में एनलॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एडजेस्टेबल विंडस्क्रीन, थ्री-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, इजी स्टार्ट सिस्टम, लो RPM एसिस्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। सस्पेंशन की बात की जाए तो Suzuki V-Strom 650 XT के फ्रंट में 43mm एडजेस्टेबल टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में प्रीलोड एडजेस्टेबल रियर मोनोशॉक सस्पेंशन आ सकते हैं। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस मोटरसाइकिल में ड्यूल-310 mm डिस्क और रियर में 260mm डिस्क के साथ ड्यूल चैनल एबीएस दिया आएगा। व्हील की बात की जाए तो इसके फ्रंट में स्पोर्ट 19-इंच और 17-इंच के रियर में दिए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.