Move to Jagran APP

Cars under 5 Lakh: शानदार माइलेज वाली कार के लिए नहीं करनी होगी जेब ढीली, महज 5 लाख रुपये में मिलते हैं ये मॉडल्स

Cars under 5 Lakh की लिस्ट में कई कई शानदार मॉडल्स भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है जिनमे आपको शानदार माइलेज मिलती है। अगर आप इन दिनों पांच लाख से कम कीमत की कार लेने वाले हैं तो नीचे दिए लिस्ट पर एक नजर जरूर डालें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 01:47 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 01:47 PM (IST)
Cars under 5 Lakh: शानदार माइलेज वाली कार के लिए नहीं करनी होगी जेब ढीली, महज 5 लाख रुपये में मिलते हैं ये मॉडल्स
Cars under 5 Lakh की लिस्ट में ये हैं शानदार माइलेज वाली गाड़ियां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Cars under 5 Lakh: अगर आप एक शानदार माइलेज वाले कार की तलाश में हैं, लेकिन आपका बजट लिमिटेड है तो चिंता की कोई बात नहीं है। भारतीय ऑटो बाजार में कई ऐसे मॉडल्स उपलब्ध हैं जो महज 5 लाख रुपये की कीमत पर कई शानदार फीचर्स और जबरदस्त माइलेज के साथ आते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए ऐसे ही कारों की एक लिस्ट लेकर आए हैं।

loksabha election banner

मारुति ऑल्टो 800 ( Maruti Alto 800)

कीमत- 3.39 लाख रुपये

कम बजट में मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 हर किसी को खूब पसंद आती है। यह कार कार 4-सीटर और 5-सीटर विकल्प में आती है। साथ ही इसमें 796cc का इंजन दिया गया है। यह कार 31.59km की जबरदस्त माइलेज भी देती है।

डैटसन रेडी-गो (Datsun Redi-Go)

कीमत-3.98 लाख रुपये से 4.96 लाख रुपये

कम बजट में आप शानदार लुक वाली डैटसन रेडी-गो कार को भी खरीद सकते हैं। इस कार में अपको 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है। इंजन पावर की बात करें तो यह 799cc और 999cc के दो इंजन विकल्प में खरीदी जा सकती है। यह 5-लोगों की सिटिंग कपैसिटी के साथ आती है और यह मैनुअल के साथ AMT गियरबॉक्स विकल्प में आती है।

रेनो क्विड (Renault Kwid)

कीमत- 4.64 लाख से 5.99 लाख रुपये

22.25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज वाली यह कार पांच लोगों के बैठने की जगह के साथ आती है। इस कार में अपको कार 999cc इंजन पावर मिलता है और यह भारत में यह चार ट्रिम्स-RXL, RXL (O), RXT, और क्लाइंबर में खरीदी जा सकती है।

मारुति एस-प्रेसो (Maruti S-Presso)

कीमत- 4.25 लाख से 5.99 लाख रुपये

998 सीसी का 3 सिलेंडर K10B पेट्रोल इंजन वाली यह गाड़ी पेट्रोल इनजून के साथ 21.4 किलोमीटर का माइलेज देती है। वहीं, CNG विकल्प में यह कार 31.2 किलोमीटर की माइलेज देने में सक्षम है। इस कार को भारत में 6 कलर ऑप्शन में लाया गया है और इसका इंजन 67bhp की मैक्सिमम पावर और 90 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

हुंडई सेंट्रो (Hyundai Santro)

कीमत- 4.87 लाख रुपये

इस लिस्ट में हुंडई सेंट्रो का नाम भी आता है। यह एक हैचबैक कार है और यह 50.7 किलोवाट की पावर और 99Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सेंट्रो को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से भी जोड़ा गया है। माइलेज के मामलें में यह विभिन्न ट्रिम्स के आधार पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देने में सक्षम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.