नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Best Cruiser Bike: लोअर सीटींग पोजीशन और ऊंचे हैंडल के साथ आने वाली क्रूजर बाइक हर किसी की पसंद होती है। बेहद आरामदायक राइडिंग के लिए जानी जाने वाली ये बाइक्स प्रीमियम सेगमेंट की मोटरसाइकिलें होती हैं। लेकिन इस तरह की मोटरसाइकिलों की एक समस्या है कि इनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है, जिस वजह से इन्हे खरीद पाना हर किसी की पहुंच से बाहर हो जाता है। हालांकि, कुछ ऐसी कंपनियां भी हैं जो कम रेंज में क्रूजर बाइक्स का निर्माण करती है। इसलिए आज हम आपको 2 लाख रुपये के अंदर मिलने वाली क्रूजर बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Jawa 42

इस लिस्ट में पहला नाम जावा 42 क्रूजर बाइक का आता है। इसकी शुरुआती कीमत 1.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, इसका टॉप मॉडल 1.94 लाख रुपये की कीमत के साथ आता है। इस बाइक में 293cc का इंजन मिलता है, जो 27.33PS कीपावर और 27.02 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Bajaj Avenger Cruise 220

Bajaj Avenger क्रूजर बाइक को भी काफी कम कीमत के साथ खरीद जा सकता है। इसमें आपको 220cc का इंजन मिलता है जो सिंगल चैनल ABS के साथ आता है। यह इंजन 19.03PS की पावर 17.55Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसकी कीमत 1.38 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर हैं। फीचर्स के तौर पर इसमें आपको सिंगल चैनल ABS मिलता है और फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक देखने को मिलते हैं।  

Komaki Ranger

कोमाकी रेंजर 1.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ आती है। यह एक इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक है। इसमें 4,000 वाट का बैटरी पैक मिलता है जो एक बार चार्ज करने पर 200Km की रेंज देने में सक्षम है। फीचर्स के लिए इस बाइक को ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, एक साइड स्टैंड सेंसर, एक एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम से लैस किया गया है।

Edited By: Sonali Singh