Move to Jagran APP

Benelli और Jawa में से किसकी क्लासिक रेट्रो लुक वाली Bike है बेस्ट

Benelli Imperiale 400 या Jawa Forty Two खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो यहां जानें कि कौन सी Classic Retro Bike ज्यादा खास है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 05:39 PM (IST)
Benelli और Jawa में से किसकी क्लासिक रेट्रो लुक वाली Bike है बेस्ट
Benelli और Jawa में से किसकी क्लासिक रेट्रो लुक वाली Bike है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में शुरू से ही क्लासिक रेट्रो लुक वाली मोटरसाइकिल को पसंद किया जाता रहा है। आज हम आपको हाल ही में लॉन्च हुई Benelli Imperiale 400 और Jawa Forty Two मोटरसाइकिल के बीच कंपेरिजन करते बता रहे हैं कौन सी बाइक ज्यादा पावरफुल है। यहां हम इन दोनों बाइक्स के फीचर्स, डाइमेंशन, स्पेशिफिकेशन और कीमत के बीच तुलना करेंगे।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Benelli Imperiale 400 में 374cc का सिगंल सिलेंडर इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 21 Hp की पावर और 4500 Rpm पर 29 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Jawa Forty Two में 293cc सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 5250 Rpm पर 27 Bhp की पावर और 4 हजार Rpm पर 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात करें तो Benelli Imperiale 400 के फ्रंट में Telescopic Hydraulic Fork सस्पेंशन और रियर में Gas Canister - Twin shock hydraulic सस्पेंशन दिया गया है।

सस्पेंशन की बात करें तो Jawa Forty Two के फ्रंट में Telescopic Hydraulic Fork सस्पेंशन और रियर में Gas Canister - Twin shock hydraulic सस्पेंशन दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम के मामल में Benelli Imperiale 400 के फ्रंट में 2 पिस्टन फ्लोटिंग कैलीपर के साथ 300 mm सिंगल डिस्क ब्रेक और रियर में ड्यूल चैनल ABS के साथ 240 mm डिस्क ब्रेक है।

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Jawa Forty Two के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है। इसके साथ यह बाइक ABS से लैस है।

कीमत

कीमत की बात करें Benelli Imperiale 400 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.69 लाख रुपये है।

कीमत की बात करें तो Jawa Forty Two की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.55 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: 21km का माइलेज वाली Renault की किफायती फैमिली कार पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: Vitara Brezza या Mahindra XUV300 खरीदने से पहले यहां जानें कौन सी Compact Suv है दमदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.