नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto Sales Report November 2022: बजाज ऑटो की नवंबर महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी गई है। अक्टूबर महीने की तरह ही नवंबर में भी इसके मोटरसाइकिलों का जादू  भारतीय बाजार में नहीं चल सका। कंपनी को बीते महीने कुल 19 प्रतिशत का नुकसान हुआ, जो कि अक्टूबर में 10 प्रतिशत था।

Bajaj Auto की सेल

बिक्री पर ध्यान दें तो बजाज ऑटो ने नवंबर के महीने में कुल 3,06,552 यूनिट्स की बिक्री की, जो कि एक साल पहले इसी महीने में 3,79,276 यूनिट्स थी। इस तरह, सालाना आधार पर बजाज कऑ कुल बिक्री में 19 प्रतिशत का नुकसान हुआ।

Bajaj की घरेलू बिक्री

घरेलू बाजार में भी बजाज ऑटो का प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा। कंपनी ने नवंबर के महीने में कुल 1,52,716 यूनिट्स की बिक्री रही, जो पिछले साल 1,58,755 यूनिट्स थी। इस तरह घरेलू बिक्री में भी बजाज 4 प्रतिशत से पिछड़ गई।

निर्यात में आई जबरदस्त गिरावट

बजाज का आंकड़ा निर्यात के मामले में हमेशा अच्छा रहा है, लेकिन बीते महीने इस सेगमेंट में भी कंपनी को नुकसान उठाना पड़ा है। बजाज ऑटो ने कहा कि पिछले महीने उसका निर्यात 30 प्रतिशत घटकर 1,53,836 यूनिट्स रहा, जबकि पिछले साल इसी महीने में यह 2,20,521 यूनिट्स था।

हाल में आई बजाज की ये बाइक

बजाज ने हाल ही में अपनी नई बाइक Pulsar P150 को लॉन्च किया है। यह एक लाइटवेट बाइक है, जिसमें 149cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। इस बाइक में फुल-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप जैसे बहुत से लेटेस्ट फीचर्स को शामिल किया गया है और इसे खरीदने के लिए ग्राहकों को 1.17 लाख रुपये चुकाने होंगे। पने सेगमेंट में यह Honda Unicorn, Yamaha FZ Fi V3 और TVS Apache RTR 160 को टक्कर देती है।

ये भी पढ़ें-

सिर्फ गाड़ी की नंबर प्लेट बता देगी कौन है इसका मालिक, घर बैठे करें ये काम और जान लें पूरी डिटेल्स

Night Driving: रात में चला रहे हैं गाड़ी तो जरा संभलकर... लोग अनजाने में कर बैठते हैं ये गलतियां

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट