Move to Jagran APP

Ather Rizta का शुरू हुआ प्रोडक्शन, जानिए फैमिली ई-स्कूटर की कीमत और स्पेसिफिकेशन

एथर रिज्टा का प्रोडक्शन शुरू हो गया है और इसकी आधिकारिक घोषणा सोमवार सुबह कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ तरुण मेहता द्वारा सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर की गई है। Ather 450S 450X और 450 Apex जैसे स्कूटरों ने बढ़ती हुई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं एथर रिज्टा एक बिल्कुल नए मॉडल के रूप में प्रतिस्पर्धा को और भी तेज करने की कोशिश कर रहा है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Tue, 11 Jun 2024 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 02:00 PM (IST)
Ather Rizta का प्रोडक्शन शुरू हो गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में लॉन्च किए गए Ather Rizta का प्रोडक्शन तमिलनाडु के होसुर फैसिलिटी में शुरू हो गया है। हाल ही में कंपनी ने इसके पहले बैच को तैयार किए जाने की जानकारी दी है। एथर रिज्टा को इस साल की शुरुआत में 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंट्रोडक्टरी) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था और यह तीन वेरिएंट और 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

 Ather Rizta में क्या खास? 

एथर रिज्टा का प्रोडक्शन शुरू हो गया है और इसकी आधिकारिक घोषणा सोमवार सुबह कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ तरुण मेहता द्वारा सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर की गई है। एथर अपनी बहुत सारी उम्मीदें बिल्कुल नए रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर पर लगा रहा है।

यह भी पढ़ें- Tata EV Offers: टाटा की इलेक्ट्रिक एसयूवी और कार पर इस महीने में मिल रहे लाखों रुपये के Discount offer, जानें किस पर होगी कितनी बचत

Ather 450S, 450X और 450 Apex जैसे स्कूटरों ने बढ़ती हुई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, एथर रिज्टा एक बिल्कुल नए मॉडल के रूप में प्रतिस्पर्धा को और भी तेज करने की कोशिश कर रहा है। यह एक पारंपरिक दिखने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो होंडा एक्टिवा और टीवीएस जुपिटर जैसी गाड़ियों के खिलाफ भी इसे मजबूत बना सकता है।

बैटरी, मोटर और रेंज

एथर रिज्टा में कई बैटरी-पैक विकल्प हैं और हर एक की रेंज अलग-अलग होगी। रिज्टा का सबसे किफायती वर्जन 2.9 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो एक बार चार्ज करने पर 105 किलोमीटर चलने का वादा करता है। फिर एक बड़ा 3.7 kWh बैटरी पैक है जो लगभग 125 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

Ather Rizta महज 3.7 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करता है और इसकी टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है। एथर रिज्टा की फीचर लिस्ट में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ TFT टच-इनेबल्ड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, मोनो-एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललाइट्स और 12-इंच एलॉय व्हील शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-Tata Motors ने अनवील की Harrier EV, Curvv EV, Sierra EV और Avinya की लॉन्च टाइमलाइन, जानिए कब मारेंगी एंट्री


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.