Move to Jagran APP

करोड़ों Rs की Aston Martin Vantage AMR में मिलेगा 7-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स

Aston Martin Vantage AMR में रेस-प्रेरित डॉग-लेग फर्स्ट गियर है जो यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 11:20 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 08:50 AM (IST)
करोड़ों Rs की Aston Martin Vantage AMR में मिलेगा 7-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स
करोड़ों Rs की Aston Martin Vantage AMR में मिलेगा 7-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। नई Aston Martin Vantage AMR स्पेशल एडिशन पहला मौजूदा-जनरेशन मॉडल होगा जिसमें मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा ताकि एक “exhilarating” ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने में फोकस किया जाए। Vantage AMR में 510hp वाला 4.0 लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन ही जारी रखा है जो कि रेगुलर मॉडल में है और यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के बदले नए 7-स्पीड Graziano द्वारा बनाए गए मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी।

loksabha election banner

Aston Martin Vantage AMR में रेस-प्रेरित, डॉग-लेग फर्स्ट गियर है जो यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है कि पारंपरिक डबल-एच कॉन्फिगरेशन में सबसे अधिक बार उपयोग किए जाने वाले गियर (दूसरे से सातवें) तक रहेगा।

यह पहली बार है कि जब किसी कार में मर्सिडीज की ओर से 4.0 लीटर V8 के साथ सेल्फ शिफ्टर पेश किया गया है। हालांकि, मैनुअल गियरबॉक्स शुरू में केवल लिमिटेड-रन AMR पर ही उपलब्ध होगा, लेकिन स्टैंडर्ड Vantage में यह 2020 की शुरुआत से एक विकल्प के रूप में मिलेगा।

मैनुअल गियरबॉक्स में स्विच का मतलब है कि Vantage AMR में कम टॉर्क - 2000-5000pm पर 625Nm है, जबकि ऑटोमैटिक में टॉर्क 685Nm है। इसका वजन 1,535kg है जो कि स्टैंडर्ड Vantage से 95kg कम है। Vantage AMR को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड का वक्त लगता है, जो कि ऑटोमैटिक से 0.4 सेकंड धीमी है। हालांकि, इसकी टॉप स्पीड 315 kmph है।

Vantage AMR लिमिटेड एडिशन होगा और इसकी सिर्फ 200 यूनिट्स ही बनाई जाएगी जो कि 5 अलग-अलग डिजाइन स्पेसिफिकेशन्स के साथ आएगी। भारत में पिछले साल ही 2019 Aston Martin Vantage लॉन्च की गई, जिसकी कीमत 2.95 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई थी।

यह भी पढ़ें:

Hyundai Venue: इंटीरियर डिजाइन और फीचर्स से बारे में विस्तार से जानें

रैपर बादशाह ने खरीदी 6 करोड़ की Rolls-Royce Wraith, खूबियां सुन कर रह जाएंगे हैरान

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.