नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एम्पीयर इलेक्ट्रिक ने कल यानी बीते गुरुवार को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर - मैग्नस ईएक्स लॉन्च करने की घोषणा की। नए स्कूटर की कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है और यह लंबी रेंज और कई नए और बेहतर फीचर्स के साथ आता है। नए मैग्नस ईएक्स का मुख्य आकर्षण इसकी दावा की गई 121 किलोमीटर प्रति चार्ज रेंज (एआरएआई टेस्टेड स्पीड) है।

नए मैग्नस ईएक्स ई-स्कूटर को मार्केट में आ रहे बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर से हल्की और पोर्टेबल हाई तकनीक लिथियम बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसका डिटैचेबल बैटरी सेटअप घर, ऑफिस, कॉफी शॉप या किसी प्लग-ऑन-द-वॉल चार्ज पॉइंट पर किसी भी 5-amp सॉकेट के माध्यम से आसानी से चार्जिंग के उपयोग में लिया जा सकता है।

स्कूटर में 1200-वाट की मोटर मिलती है, जो इस सेगमेंट में हाई रेटेड मोटर कैपेसिटी में से एक के रूप में सामने आती है। इस मोटर के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह इंजन को 10 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम बनाती है। स्कूटर को दो राइडिंग मोड्स सुपर सेवर इको मोड और पेपीयर पावर मोड में पेश किया गया है।

नए स्कूटर की कुछ प्रमुख विशेषताओं में एलईडी हेडलाइट, 450 मिमी का बड़ा लेगरूम स्पेस, की-लेस एंट्री, व्हीकल फाइंडर, एंटीथेफ्ट अलार्म, बैटरी रिमूव करने में आसानी- रिचार्ज और फिर से राइडिंग करना, बेहतर ड्राइविंग कंफर्ट के लिए बखूबी डिजाइन किया गया है, इसमें चौड़ी सीट शामिल हैं। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन कलर ऑप्शन मैटेलिक रेड, ग्रेफाइट ब्लैक और गेलेक्टिक ग्रे में आता है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एम्पीयर इलेक्ट्रिक के सीईओ, रॉय कुरियन ने कहा, “ग्राहक यात्रा करने के लिए अधिक किफायती तरीकों की तलाश कर रहे हैं क्योंकि पेट्रोल की कीमतों में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। मैग्नस एक्स अपनी लंबी दूरी प्रति चार्ज के साथ पैसेंजर्स को कई यात्राएं करने और अपने काम और जीवन के लक्ष्यों को आसानी से पूरा करने में सक्षम बनाता है। मैग्नस अपने विशाल आरामदायक स्थान और विशिष्ट सवारी आराम के कारण देश भर में कई ईवी संभावनाओं का पसंदीदा विकल्प रहा है। इसके अलावा, अब प्रत्येक स्मार्ट भारतीय ग्राहक को बेहतर स्टाइल, अतिरिक्त पावर और परफॉर्मेंस मिलेगी जो ड्राइव के हर किमी में असाधारण बचत और स्मार्ट सवारी प्रदान करेगा।" 

Edited By: Rishabh Parmar