Move to Jagran APP

All-New Royal Enfield Classic 350 में मिल सकता है ट्रिपर नेविगेशन, देता है रास्ते की पूरी जानकारी

अगर ऑल न्यू Royal Enfield Classic 350 में ट्रिपर दिया जाता है तो ये कंपनी के लाइन-अप में मौजूद दूसरी बाइक बन जाएगी जिसमें ट्रिपर फीचर मिलेगा। ट्रिपर ना सिर्फ बाइक को बेहद हाईटेक बनाता है बल्कि मुश्किल सफर के दौरान रास्ता नहीं भटकने देता है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 03:43 PM (IST)
All-New Royal Enfield Classic 350 में मिल सकता है ट्रिपर नेविगेशन, देता है रास्ते की पूरी जानकारी
ट्रिपर नेविगेशन के साथ लॉन्च हो सकती है All-New Royal Enfield Classic 350

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield ने हाल ही में Meteor 350 को लॉन्च किया है। ये एक रेट्रो क्रूजर स्टाइल बाइक है जिसे हर तरह के रास्तों पर चलने के लिए बनाया जा रहा है। आपको बता दें कि Meteor 350 में कंपनी ने ट्रिपर नेविगेशन फीचर दिया है जिसकी मदद से आप अपनी डेस्टिनेशन पर आसानी से पहुंच सकते हैं। ऐसा उम्मीद जताई जा रही है कि Royal Enfield अपनी ऑल न्यू Classic 350 में भी ट्रिपर को शामिल कर सकती है। दरअसल कंपनी अपनी बाइक्स को समय-समय पर अपडेट करती आई है ग्राहकों को राइडिंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस मिल सके।

loksabha election banner

आपको बता दें कि अगर ऑल न्यू Royal Enfield Classic 350 में ट्रिपर दिया जाता है तो ये कंपनी के लाइन-अप में मौजूद दूसरी बाइक बन जाएगी जिसमें ट्रिपर फीचर मिलेगा। ये फीचर ना सिर्फ बाइक को बेहद हाईटेक बनाता है बल्कि मुश्किल सफर के दौरान आपको रास्ता नहीं भटकने देता है।

ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम को टर्न बाय टर्न नेविगेशन भी कहते हैं। ये एक गूगल पावर्ड नेविगेशन सिस्टम है जो Meteor 350 के सभी मॉडल्स में स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया जाएगा। आपको इस नेविगेशन की सबसे बड़ी खासियत जानकर हैरानी होगी। दरअसल ये सिस्टम उस वक्त भी काम करता है जब आप नो-नेटवर्क एरिया से गुजरते हैं।

आपको बता दें कि ट्रिपर के दो पार्ट्स हैं जिनमें पहला Royal Enfield Meteor 350 में लगा हुआ डेडिकेटेड डिस्प्ले है जिसपर आप टर्न बाय टर्न नेविगेशन देख सकते हैं वहीं दूसरा रॉयल एनफील्ड मोबाइल ऐप है। ट्रिपर का इस्तेमाल करने के लिए आपको बस ब्लूटूथ की मदद से अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट करना पड़ता है। इसके बाद आप अपने रॉयल एनफील्ड ऐप की मदद से अपना डेस्टिनेशन चुन सकते हैं। जिसके बाद ट्रिपर एक्टिव हो जाता है और आपको डिस्प्ले में डायरेक्शन दिखाने लगता है। आपको बता दें कि डेस्टिनेशन का डायरेक्शन देने के लिए बाइक में एक डेडिकेटेड डिस्प्ले लगाया गया है जिसमें आप टर्न बाय टर्न नेविगेशन देख सकते हैं।

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी की बेहद पॉपुलर बाइक है। जानकारी के अनुसार इस बाइक के नये अवतार को कई सारे अपडेट्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस बाइक की कीमत मौजूदा रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से 30,000 रुपये तक महंगी हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.