Move to Jagran APP

2023 Hyundai Verna के लॉन्च के बाद भी नहीं थम रहा क्रेज, हो रही धड़ाधड़ बुकिंग

2023 Hyundai Verna 2023 Hyundai Verna पहले से काफी लंबी और चौड़ी है। इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ नई वेरना पर भी क्लाइमेट कंट्रोल दो बार स्विच करता है। Verna टर्बो पेट्रोल भी अपनी सेगमेंट की सबसे दमदार सेडान है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Thu, 23 Mar 2023 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 01:03 PM (IST)
2023 Hyundai Verna की थम नहीं रही बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद भारतीय बाजार में Hyundai Verna लॉन्च हो गई है। लोगों के दिलो पर ये सेडान 2006 से ही राज करते आ रही है। इसमें आपको कई अपडेट भी मिलेंगे। तब से लेकर आज तक Hyundai Verna में काफी बदलाव आया है। इस कार का क्रेज इतना है कि लॉन्च होने से पहले से ही कंपनी को प्रि -बुकिंग मिलने लगी थी,  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी को 8 हजार से अधिक की बुकिंग हासिल हो चुकी है। ये पहले से काफी बदल गई है इसके कारण ही इसकी कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है। इसकी एक्स-शोरुम शुरुआती कीमत 10.90 लाख रुपये है।  

loksabha election banner

2023 Hyundai Verna

2023 Hyundai Verna पहले से काफी लंबी और चौड़ी है और 2670 मिमी है। जो सबसे बेहतरीन इन-क्लास व्हीलबेस को स्पोर्ट करती है। वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार की लंबाई के साथ -साथ लेगरूम में सुधार पर जोर दिया है। पैरामीट्रिक ग्रिल और एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैंप के साथ बोनट के डिजाइन को काफी बदल दिया है। Z-शेप कैरेक्टर लाइन्स के साथ प्रोफाइल शार्प दिखती है, जबकि रियर में शार्प-स्टाइल वाली LED टेल लाइट्स बूट लिड के आर-पार फैली हुई हैं। इसके साथ ही इस मॉडल के टॉप वेरिएंट में 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील लगे हैं। इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ नई वेरना पर भी क्लाइमेट कंट्रोल दो बार स्विच करता है।

2023 Hyundai Verna इंजन

ये कार 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 113 बीएचपी और 144 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। जबकि जबकि 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी (या हुंडई स्पीक में आईवीटी) यूनिट के साथ इसे जोड़ा जाता है। ये 158 बीएचपी और 253 एनएम पीक टॉर्क के लिए ट्यून किए गए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जिसे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है। आपको बता दें, Verna टर्बो पेट्रोल भी अपनी सेगमेंट की सबसे दमदार सेडान है, जिसने वी डब्ल्यू वर्चुअस और स्कोडा स्लाविया 1.5 टीएसआई वेरिएंट को पीछे छोड़ दिया है।

2023 Hyundai Verna फीचर्स

वहीं नई जनरेशन की Verna के दूसरे सेगमेंट में - फर्स्ट फीचर्स में फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, हीटेड फ्रंट सीट्स, और इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए स्विचेबल कंट्रोल्स फीचर्स भी मिलते हैं। डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल 10.25-इंच स्क्रीन के साथ नॉन-टर्बो वेरिएंट पर केबिन को बेज और ब्लैक थीम मिलती है। सेडान में एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, हवादार सीटें, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री भी मिलता है।

2023 Hyundai Verna कलर ऑप्शन

2023 Hyundai Verna सात मोनोटोन और दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन में आती है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो इसे ऑनलाइन या फिर डीलरशिप पर जाकर इसे बुक करा सकते हैं और डिलीवरी भी इस कार की कुछ दिनों में शुरू होने वाली है। Verna हमेशा सेगमेंट में एक मजबूत दावेदार रही है और नई होंडा सिटी, वी डब्ल्यू वर्टस, स्कोडा स्लाविया और मारुति सुजुकी सियाज से इस कार का मुकाबला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.