नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Mahindra Xuv 500: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने थार को लॉन्च कर भारतीय बाजार में पहले से ही एक बड़ी सफलता हासिल कर ली है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है, कि इस एसयूवी को मई 2021 तक के लिए बुक किया जा चुका है। वहीं इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने 2020 थार की कीमतें 1 दिसंबर से बढ़ा दी हैं। फिलहाल आपको बता दें, महिंद्रा एक्सयूवी 500 को नए अवतार में जल्द लॉन्च करने वाली है।

टेस्टिंग वीडियो में दिखे ये बदलाव: Mahindra Xuv500 की नई पीढ़ी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसमें डयुअल टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया था। इस एसयूवी के टेस्टिंग मॉडल की यूटयूब पर एक वीडियो साझा की गई है, जिसमें नए एलईडी हेडलैम्प और महिंद्रा की 7-स्लैट ग्रिल की झलक देखने को मिलती है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इस नई कार को अगले वर्ष के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।  

नए इंजन का मिलेगा विकल्प: 2021 XUV500 को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का एक नया सेट मिलेगा जिसको कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में भी पेश कर चुकी है। इसमें 2.2-लीटर अपडेटेड mHawk डीजल इंजन और एक नया mStallion 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। नया टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन अधिकतम 190 एचपी की पावर और 380 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करेगा। वहीं दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में जोड़ा जाएगा। 

इतनी होगी कीमत: उम्मीद की जा रही है कि कंपनी महिंद्रा XUV500 के लिए 4 × 4 ड्राइवट्रेन का विकल्प भी दे सकती है। वहीं लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और हुंडई क्रेटा के आगामी 7-सीटर मॉडल से होगा। नई एसयूवी की कीमत बेस वेरिएंट के लिए लगभग 13 लाख रुपये एक्स-शोरूम शुरू की जा सकती हैं। जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले टॉप-एंड ऑल-व्हील ड्राइव डीजल मॉडल की कीमत लगभग 22 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की जाएंगी। 

Edited By: Bhavana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट