नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा ने हाल ही में अपनी Mahindra Bolero को नए BS6 डीजल उत्सर्जन मानकों के अनुरूप लॉन्च कर दिया है। इतना ही नहीं, कंपनी ने पुराने मॉडल के मुकाबले इसकी स्टाइलिंग और इंटीरियर में भी बदलाव किए हैं। खैर, विजुअल बदलाव की बात करें तो सबसे ज्यादा इसका फ्रंट लुक आपको बदला हुआ नजर आएगा। बाकी इसका अनुपात समान पुराने मॉडल जैसा ही है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में पुराने बोलेरो के मुकाबले 2020 Mahindra Bolero में मिलने वाले बदलाव की बात करेंगे।

इंजन: नई महिंद्रा बोलेरो में समान 1.5 लीटर, थ्री-सिलेंडर डीजल mHawk75 इंजन मिलता है, जो कि मौजूदा मॉडल में भी मिलता था, लेकिन अब कंपनी ने इसे BS6 मानकों के अनुरूप कर दिया है। यह इंजन 3,600 rpm पर 75 bhp की पावर और 1,600 - 2,200 rpm पर 210 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें 60 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

एक्सटीरियर: 2020 Mahindra Bolero में कंपनी ने नई फ्रंट ग्रिल के साथ एक फ्रेश बॉनट किया है। हेडलैंप्स भले ही हेलोजन ही दिए हैं, लेकिन यहां बंटवारा साफ दिखा देता है। इसके साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड बीम लाइट, हैजार्ड लाइट और पार्किंग लाइट देखने को मिलती है। फ्रंट बंपर पूरी तरह नया दिया गया है और इसमें नए एयर डैम और फॉग लैंप की हाउसिंग देखने को मिलती है। रियर सेक्शन में भी नए टेल लैंप्स और बूट गेट के लिए डोर हैंडल देखने को मिलते हैं।

वहीं, पुरानी महिंद्रा बोलेरो की बात करें तो वह एक बॉक्सी सिल्हूट और अनुपात के साथ आती थी। फ्रंट और रियर बंपर भी अलग था और ग्रिल पर मौजूद मॉडल के मुकाबले पतली स्लैट्स थीं।

इंटीरियर: महिंद्रा बोलेरो के इंटीरियर में अगर केबिन की बात करें तो यह पुराने वेरिएंट की तरह ही दिखता है। नई बोलेरो में भी समान बीज कलर के साथ पुराना डिजाइन देखने को मिलता है। इसमें भी 5+2 सीटिंग व्यवस्था के साथ बूट में दो साइड फेसिंग जम्प सीटें देखने को मिलती हैं। हालांकि, अगर महिंद्रा अगर इसके सेंट्रल कंसोल पर टू-डिन ऑडियो साउंड सिस्टम के लिए स्पेस और कम से कम टॉप मॉडल में एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल करती, तो शायद ये गाड़ी और बेहतर हो सकती थी।

फीचर्स: 2020 बोलेरो में फीचर्स के तौर पर डुअल एयरबैग्स, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग स्टैंडर्ड दी गई हैं। वहीं, कंफर्ट फीचर्स के तौर पर इसमें फोर-डोर पावर विंडो, मैनुअल HVAC और रियर सेंटर आर्मरेस्ट दिया गया है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस