Move to Jagran APP

2020 Mahindra Mojo 300 की बुकिंग हुई शुरू, जानें क्या होगा खास

Mahindra टू-व्हीलर्स ने अपनी BS6 मानकों से लैस 2020 Mahindra Mojo 300 ABS की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 02:56 PM (IST)
2020 Mahindra Mojo 300 की बुकिंग हुई शुरू, जानें क्या होगा खास
2020 Mahindra Mojo 300 की बुकिंग हुई शुरू, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra टू-व्हीलर्स ने अपनी BS6 मानकों से लैस 2020 Mahindra Mojo 300 ABS की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इस मोटरसाइकिल के लिए 5,000 रुपये की टोकन राशि ले रही है और ग्राहक नजदीकी महिंद्रा टू-व्हीलर्स शोरूम पर जाकर इसे प्री-बुक कर सकते हैं। हालांकि, कोरोनावायरस महामारी की वजह से चल रहे लॉकडाउन को देखते हुए फिलहाल सभी डीलरशिप्स नहीं खुले हैं, इसलिए कुछ ग्राहकों को शोरूम खुलने का इंतजार करना होगा। हम उम्मीद करते हैं कि नए BS6 मानकों से लैस Mahindra Mojo 300 ABS की कीमत करीब 1.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आसपास हो सकती है और यह मुख्य रूप से Bajaj Dominar 250 को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 2020 Mahindra Mojo 300 ABS में समान 295 cc, सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड और लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है। पावर आउटपुट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन BS4 इंजन इसका 7,500 rpm पर 26 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 28 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। उम्मीद है कि यह पावर आउटपुट समान BS6 इंजन भी देखने को मिल सकता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

Mahindra ने पहले ही अपनी इस मोटरसाइकिल की कई फोटो जारी की हैं जिसमें इस मोटरसाइकिल को नए कलर पटिया के साथ पेश किया है, जो सिंगल और डुअल-टोन दोनों विकल्प जैसे इसके अलावा इसमें Garnet Black, Ruby Red (डुअल टोन), Black Pearl और Red Agate (डुअल टोन) में आते हैं। गार्नेट ब्लैक और रूबी रेड विकल्प पहियों पर रेड पिन स्ट्रिप्स के साथ आती हैं, बाद वाले दो को ऑल-ब्लैक व्हील मिलते हैं। गार्नेट ब्लैक विकल्प भी रेड कलर में स्विंगआर्म और एक्पोस्ड फ्रेम के साथ आता है, जिसमें थोड़ा विपरीत होता है।

ज्यादातर डिजाइन और स्टाइल में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता है। इसमें सिग्नेचर हेडलैंप काउल के साथ डुअल-पॉड क्लस्टर, तराशा हुआ फ्यूल टैंक, साइड पैनल पर लिखा हुआ '300 ABS' और बड़ी सिंगल-पीस सीट दी गई है। नई Mahindra Mojo 300 में चौड़े हैंडलबार्स मिलेंगे। इसमें अब हैंडलबार पर पूरी तरह ब्लैक सेटअप न देकर सिल्वर यूनिट दिया जाएगा।

2020 Mahindra Mojo 300 ABS में हल्का टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर मोनोशॉक एब्जॉर्बर्स दिया जाएगा। ब्रेकिंग ड्यूटीज की बात करें तो इसमें फ्रंट में एक 320 mm डिस्क और रियर में 240 mm डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। इसके साथ ही यह डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ आएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.