नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने भारतीय बाजार में अपडेटिड 2020 Hero Passion Pro और Glamour को लॉन्च कर दिया है। मार्केट में यह Motorcycles नए स्टाइल, फीचर्स और नए इंजन के साथ आई है। इस मोटरसाइकिल में नया इंजन दिया गया है जो कि BS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। यहां जानिए कि इस बाइक के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कैसे हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो 2020 Hero Passion Pro के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹ 64,990 रुपये है और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत ₹ 67,190 रुपये है। यह बाइक दो वेरिएंट ड्रम और डिस्क ब्रैक के ऑप्शन में हैं।

यह मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में कंपनी के नए XSens फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी, जिसकी मदद से अधिक फ्यूल एफिशिएंसी, बेहतर एक्सीलेरेशन और स्मूथर राइड मिलेगी। नई Passion Pro बिल्कुल नए स्टाइलिंग के साथ 4 नए कलर ऑप्शन में आई है। नया मॉडल नए ट्रिपल टोन येल्लो, सिल्वर और ब्लैक शेड के साथ आई है और 'Pro' टैक पर नए तरीक से दिखाया गया है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो 2020 Passion Pro में बिल्कुल नया इंजन दिया गया है, इसमें BS6 कंप्लाइंट वाला 110cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 7,500 Rpm पर 9.02 Bhp की पावर और 5,500 Rpm पर 9.79 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

पुराने वर्जन की तुलना में अपडेटेड Passion Pro 9 फीसद अधिक पावर और 22 फीसद अधिक टॉर्क जेनरेट करती है। नई बाइक Hero के नए डायमंड फ्रैम पर तैयार की गई है जो कि 25 mm ज्यादा लंबा व्हीलबेस 1270 mm दिया गया है। इसी के साथ सस्पेंशन ट्रैवल और ग्राउंड क्लीयरेंस को भी बढ़ाया गया है जो कि 120 mm और 180 mm है। फीचर्स की बात की जाए तो रिवाइज्ड हैडलैंप, नई H-पेट्रन टेललैंप और ब्लैक एलॉय व्हील दिए गए हैं। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस