Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Brezza CNG: सीनएजी पावरट्रेन के साथ आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कितनी दमदार, चेक करें सभी डिटेल

Maruti Suzuki Brezza CNG भारतीय बाजार में काफी दमदार फीचर्स के साथ आई है। इसमें आपको काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। कंपनी ने इसमें कोई कॉस्मेटिक बदलाव नहीं है आज हम आपके लिए इस कार की डिटेल्स लेकर आए हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediSat, 18 Mar 2023 03:12 PM (IST)
Maruti Suzuki Brezza CNG: सीनएजी पावरट्रेन के साथ आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कितनी दमदार, चेक करें सभी डिटेल
सीनएजी पावरट्रेन के साथ आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कितनी दमदार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे इंतजार के बाद मार्केट में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने भारत में Maruti Suzuki Brezza CNG को लॉन्च कर दिया है। सीनएजी पावरट्रेन के साथ आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है।

ब्रेजा मारुति की कामयाब गाड़ियों में रही है। Maruti के पास वर्तमान में CNG का सबसे बड़ा लाइनअप है और Brezza CNG इस लिस्ट में शामिल होने वाली नई ब्रांड है। चलिए आपको इस कार से जुड़ी खास डिटेल्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Suzuki Brezza CNG में कोई कॉस्मेटिक बदलाव नहीं है

आपको बता दें, मारुति सुजुकी ने ब्रेजा सीएनजी में कोई कॉस्मेटिक बदलाव नहीं किया है। यह एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फ्लैट बोनट, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च और एलईडी टेल लैंप के साथ आती है।

Maruti Suzuki Brezza CNG  फीचर्स

भारतीय बाजार में ये कार कई दमदार फीचर्स से लैस होगी। इसमें आपको एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं के साथ आएगी, जिसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले, मिश्र धातु के पहिये, कीलेस एंट्री, इंजन को शुरू / बंद करने के लिए पुश बटन और भी बहुत कुछ मिलता है।

Maruti Suzuki Brezza CNG  इंजन

Maruti Suzuki Brezza CNG   1.5-लीटर, चार-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन द्वारा संचालित है जो 98 बीएचपी और 136 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करती है। सीएनजी पर चलने पर पावर घटकर 85 बीएचपी और 121 एनएम हो जाती है।  Brezza CNG केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश की जाएगी। ब्रेजा सीएनजी दावा करती है कि इसकी  ईंधन दक्षता 25.51 किमी/किग्रा है।

Maruti Suzuki Brezza CNG में हुए ये बदलाव

सीएनजी वाहन होने के नाते, कंपनी ने इस कार में कुछ बदलाव किए हैं। सीएनजी फ्यूल लिड को पेट्रोल फिलर स्पेस में इंटीग्रेट किया गया है।  इस कार में बूट स्पेस  को दिखाने के लिए सीएनजी सिलेंडर को ढका गया है।

Maruti Suzuki Brezza CNG कीमत

ब्रेजा सीएनजी को चार वेरिएंट में पेश किया गया है।

  • एलएक्सआई एस-सीएनजी  की कीमत 9.14 लाख रुपये है।
  • वीएक्सआई एस-सीएनजी की कीमत 10.49 लाख रुपये है।
  • जेडएक्सआई एस-सीएनजी की कीमत 11.89 लाख रुपये है।
  • जेडएक्सआई एस-सीएनजी ड्यूल टोन की कीमत 12.05 लाख रुपये है।
  • सभी कीमतें  एक्स-शोरूम हैं