Move to Jagran APP

कूलिंग सीट्स से लैस हैं भारत में मिलने वाली ये 4 मिड-रेंज कारें, बिना AC चलाए ही महसूस होती है ठंडक

आज से कुछ साल पहले तक इस फीचर को लग्जरी कारों तक ही सीमित रखा जाता था लेकिन अब भारत में मिलने वाली कारों में ये फीचर आसानी से देखने को मिल जाता है जिसका मकसद ड्राइवर और फ्रंट सीट पैसेंजर को गर्मी से बचाना है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:45 AM (IST)
कूलिंग सीट्स से लैस हैं भारत में मिलने वाली ये 4 मिड-रेंज कारें, बिना AC चलाए ही महसूस होती है ठंडक
कूलिंग सीट्स से लैस हैं भारत में मिलने वाली ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कारों में अब पहले के मुकाबले नये और प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया जा रहा है। इन फीचर्स को कारों में लगाने का मकसद ग्राहकों को बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करना है। आज से कुछ समय पहले तक कार केबिन को ठंडा रखने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियां सिर्फ एयर कंडीशनर पर निर्भर थीं लेकिन नई तकनीकें आने के साथ ही कार में कूलिंग के लिए वेंटिलेटेड सीट्स जैसे प्रीमियम फीचर को शामिल किया जा रहा है। आज से कुछ साल पहले तक इस फीचर को लग्जरी कारों तक ही सीमित रखा जाता था लेकिन अब भारत में मिलने वाली कारों में ये फीचर आसानी से देखने को मिल जाता है जिसका मकसद ड्राइवर और फ्रंट सीट पैसेंजर को गर्मी से बचाना है। आज इस खबर में हम आपको भारत में मिलने वाली उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें आपको वेंटिलेटेड सीट्स मिलती हैं।

loksabha election banner

Nissan Magnite: निसान मैग्नाइट को हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये एक बजट एसयूवी है जिसे आप 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। इस कार में ग्राहकों को पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है जिनमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। निसान का दावा है कि मैग्नाइट 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को फ्रंट वेन्टिलेटेड सीट्स ऑफर की जाती हैं।

Kia Sonet: Kia सॉनेट को ग्राहक भारत में 6.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। ये एक बजट एसयूवी है जिसे बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है। इन फीचर्स में फ्रंट वेन्टिलेटेड सीट्स भी शामिल हैं जिनकी मदद से आपको बिना एयर कंडीशनर चलाए ही ठंडक महसूस होती है। किआ सॉनेट ग्राहकों को तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं। यह 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन में आती है। आपको बता दें कि ये कार कुल 23 वेरिएंट उपलब्ध हैं।

Hyundai i20: Hyundai i20 देश की पहली कनेक्टेड हैचबैक कार है। इस कार में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ ही फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स भी ऑफर की जाती हैं। इस कार में 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर का U2 CRDi डीजल इंजन और 1.0-लीटर का टर्बो GDi पेट्रोल इंजन मिलता है। इसकी शुरुआती कीमत 6.79 लाख रुपये है।

Hyundai Venue: इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 6.75 लाख रुपये है। ये एक बजट एसयूवी है जो भारत में काफी पॉपुलर है। ये एसयूवी 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर का U2 CRDi डीजल इंजन और 1.0-लीटर के टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के साथ आता है। इसमें ग्राहकों को वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.