Move to Jagran APP

Royal Enfield की बुलेट मात्र इतने रुपये खर्च करके बनाएं सुरक्षित, दिखेगी ज्यादा स्टाइलिश

Royal Enfield बाइक्स के दीवानों की संख्या काफी ज्यादा है और इनमें उनके पास 350cc रेंज की बाइक्स सबसे ज्यादा मौजूद रहती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 10:33 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 08:34 AM (IST)
Royal Enfield की बुलेट मात्र इतने रुपये खर्च करके बनाएं सुरक्षित, दिखेगी ज्यादा स्टाइलिश
Royal Enfield की बुलेट मात्र इतने रुपये खर्च करके बनाएं सुरक्षित, दिखेगी ज्यादा स्टाइलिश

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय बाजार में Royal Enfield बाइक्स के दीवानों की संख्या काफी ज्यादा है और इनमें उनके पास 350cc रेंज की बाइक्स सबसे ज्यादा मौजूद हैं। इतना ही नहीं, लंबे रूट पर ले जाने के लिए कई राइडर्स अपनी बुलेट में थोड़ा बहुत मॉडिफिकेशन का सहारा जरूर लेते हैं। कुछ लोग तो ऐसे होते हैं बाइक को ज्यादा बेहतर बनाने के चक्कर में अधिक पैसे खर्च कर बैठते हैं और इसमें वह अपनी गाड़ी में गैर-जरूरी चीजें भी लगवा बैठते हैं। ऐसे में आज हम आपको अपनी इस खबर में कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी बाइक बेहतर बना सकते हैं और ये जरूरी भी मानी जाती हैं।

loksabha election banner

फ्लाई स्क्रीन

लंबी दूरी की यात्रा के लिए आप अपनी Royal Enfied बाइक में एक फ्लाई स्क्रीन लगवा सकते हैं। यह न केवल फ्रंट लुक देगी बल्कि सामने से आ रहे उड़ते हुए कीड़े-मकोड़े से भी आपका बचाव करेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑन हेडलाइट के चलते ज्यादातर कीड़े-मकोड़े हेडलाइट की ओर उड़ते हुए आते हैं। इसके अलावा यह तेज हवा के झोंके से भी राइडर का बचाव करती है। बाजार में इसकी कीमत 800 रुपये से 1500 रुपये तक है। खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फ्यूल फिलर कैप्स

वैसे तो बाइक्स पर इनका फैंसी दिखने के अलावा इतना काम नहीं होता और यह ज्यादा महंगे भी नहीं आते। आप अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक्स के लिए इन्हें 500 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इंजन गार्ड

Royal Enfield मोटरसाइकिल चलाने वालों के लिए यह एक्सेसरीज काफी सामान्य है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह सिर्फ बाइक को एक अच्छा लुक ही नहीं देता बल्कि जब कभी गलती से बाइक गिरती भी है तो यह इंजन और आपके पैर को सुरक्षित रखता है। बुलेट के लिए इंजन गार्ड्स 1000 रुपये से शुरू होते हैं। खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फॉग लैंप

अगर आप किसी ठंडी जगह पर लॉन्ग राइड के लिए जा रहे हैं तो एक फॉग लैंप आपके काफी काम आ सकता है। इसे आप बाहर से किसी भी मार्केट से लगवा सकते हैं। ये बाइक का लुक रात में और भी शानदार बना देता है, इसके अलावा बरसात या धुंध के समय ये आपके बड़े काम आती है। बाजार में इसकी कीमत 500 रुपये से शुरू होती है। खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Royal Enfield Continental GT 650 First Ride Review: किफायती कीमत में स्पोर्टी अंदा

Royal Enfield Interceptor First Ride Review: किफायती कीमत, दमदार परफॉर्मेंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.