नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में ईंधन की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद से लोग माइलेज कारों की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और चाहते हैं कि आपकी गाड़ी अच्छा माइलेज दे, तो नीचे दी गई लिस्ट में से एक विकल्प की तौर पर चुन सकते हैं। इस लिस्ट में होंडा और हुंडई की फेसम गाड़ियों के नाम शामिल हैं।

Honda City e: HEV (27km/l)

हाइब्रिड इंजन से लैस होंडा सिटी को हाल ही में लॉन्च किया गया था, जिसमें सबसे अधिक माइलेज देने का दावा किया जा रहा है। पावरट्रेन 126 Ps की कम्बाइंड पॉवर और 253 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बता दें, होंडा ने घोषणा की है कि उसका लक्ष्य 2040 तक वैश्विक स्तर पर EVs और FCVs में 100 फीसद ट्रांजिशन हासिल करना है।

Hyundai Aura (25.40km/l)

हुंडई ऑरा देश में सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारों में से एक है। इस गाड़ी पर मई महीने के लिए ऑफर भी चल रहे हैं। कंपनी ऑरा मॉडल पर कुल 48,000 रुपये तक के डिस्काउंट दे रही है, जिसमें वेरिएंट के हिसाब से 35,000 रुपये तक का का कैश डिस्काउंट, 10,000 का एक्सचेंज बोनस और 3,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मिल रहा है। आपको बता दें कि ऑरा 1.5 लीटर और 1.2 लीटर के पेट्रोल ऑप्शन और 1.2 लीटर के डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इन सभी इंजन विकल्पों को 5-स्पीड मैनुअल गियारबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

Hyundai i20 (25.2km/l)

हुंडई i20 को भारतीय बाजारों में काफी पसंद किया जाता, कम कीमत में बेहद स्टाइलिश लुक के साथ आने वाली ये गाड़ी माइलेज देने के मामले में भी काफी बेहतरीन है। कंपनी ने दावा किया है कि ये गाड़ी 1 लीटर पेट्रोल पर 25.2 किमी/लीटर माइलेज देने में सक्षम है।

Edited By: Atul Yadav