Move to Jagran APP

Cheapest CNG Car In India: 7 लाख के अंदर आती हैं ये 3 बेस्ट CNG कारें, जानें नाम और माइलेज

बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन गए हैं। इस वजह से अब लोग CNG की ओर बढ़ रहे हैं। अगर आप भी CNG कार खरीदना चाहते हैं तो यह आर्टिकल पढ़ें। यहां सस्ती CNG कारों के बारे में बताया गया है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 07:00 AM (IST)
Cheapest CNG Car In India: 7 लाख के अंदर आती हैं ये 3 बेस्ट CNG कारें, जानें नाम और माइलेज
देश की सबसे सस्ती सीएनजी कारों की सूची

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बीते सालों में भारतीय सड़कों के लिए CNG एक अच्छा ऑप्शन बन कर उभरा है, जहां पेट्रोल-डीजल से सस्ती सीएनजी कार को खरीदने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। अगर आप भी अपने घर नई सीएनजी कार खरीदकर ले जाना चाहते हैं तो नीचे 3 सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो देश की सबसे सस्ती CNG कारों की सूची में टॉप पर है।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Alto (लगभग 4.60 लाख से शुरू)

Maruti Suzuki ऑल्टो पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। अपने किफायती कीमतों के लिए जाने जानी वाली ऑल्टो देश की बेस्टसेलिंग मॉडल है। इस हैचबैक कार में 0.8-लीटर इंजन दिया गया है, जो सीएनजी द्वारा चलने पर 40 PS की पावर और 60 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 31.59 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। ऑल्टो हैचबैक के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 4.56 से 4.60 (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Hyundai Santro (6 लाख के अंदर)

Hyundai Santro को भारत में काफी पसंद किया जाता है। कीमत के अनुसार इसका लुक बेहतरीन है। छोटी परिवार के लिए ये गाड़ी बिल्कुल फिट बैठती है। CNG 1.2-लीटर के 4 सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है, जो 60 पीएस की पावर और 85 एनएम का टार्क पैदा करती है। वहीं, सेंट्रो सीएनजी 30.48 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। वहीं, सैंट्रो सीएनजी की 5.92 से 6.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Grand i10 Nios (7 लाख रुपये के अंदर)

ग्रैंड Grand i10 Nios माइलेज के मामले ऑल्टो से कम है, लेकिन इसमें ऑल्टो की तुलना में कई अधिक फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी में 1.2-लीटर इंजन द्वारा संचालित है, जो 69 PS की पावर और 95 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। Grand i10 Nios 28.5 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। इसकी कीमत 6.84 से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.